अजित पवार की पार्टी मे लग सकती है सेंध, रोहित पवार ने किया दावा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा सीटों पर एनसीपी उम्मीदवारों की जीत के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है. अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के कुछ विधायक महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार के साथ फिर से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के कुछ विधायक महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार की पार्टी के साथ संपर्क करने की तमाम कोशिश कर रहे हैं. जब लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बांटे जा रहे थे तब लंके और सोनावणे अजित पवार से शरद पवार के साथ चले गए थे, अब वो एक बार फिर  से शरद पवार के साथ जुड़ना चाहते हैं. इसके साथ ही 18 से 19 विधायक शरद पवार के पार्टी के साथ आने की कोशिश में हैं.

सरकार बनने पर सस्पेंस

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद से ही सरकार बनने पर सस्पेंस बना है. एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चन्द्रबाबू नायडू की चर्चा है तो दूसरी तरफ शरद पवार के पोते के बयान से सियासत में हलचल मच सकती है. कर्जत-जामखेड़ विधायक रोहित पवार ने कहा, 'करीब 18 से 19 विधायक अजित पवार खेमे के पार्टी में लौटने के बारे में सोच रहे हैं. लेकिन जो लोग बुरे दौर में शरद पवार जी के साथ खडे रहे, वे उनके लिए कही अधिक महत्वपूर्ण हैं और पार्टी की प्राथमिकता बने रहेंगे.

सिर्फ एक सीट पर जीत 

वही एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि ऐसे विधायकों को वापस लेने का फैसला शरद पवार पर निर्भर है. पाटिल ने कहा कि ''लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आए और कुछ लोग पहले से ही अपने निर्णयों पर विचार विमर्श कर रहे हैं. जबकि हमने अभी तक इन विधायकों की वापसी पर कोई विचार नहीं किया है. पार्टी शरद पवार से सलाह लेने के बाद फैसला करेगी. अजित पवार की एनसीपी  को लोकसभा चुनाव मे केवल एक सीट पर जीत मिली.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब पार्टी को महाराष्ट्र के 48 लोकसभा क्षेत्रों में से केवल चार सीटें मिलीं तो विधायकों में इसे लेकर नाराजगी थी. एक सीनियर नेता ने कहा, नेताओं ने इस उम्मीद के साथ अजित पवार का समर्थन किया कि महायुति सरकार में शामिल होने के बाद पार्टी बढ़ेगी.