Kamiya Jani Controversy: काम्या जानी को लेकर BJD और BJP में तकरार, 'राम मंदिर और उज्जैन जाना सही तो अब गलत कैसे?'

Kamiya Jani Controversy: यूटूबर काम्या जानी की जगन्नाथ धाम यात्रा पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच बीजेडी ने भाजपा पर इस मामले को बिना वजह तूल देने का आरोप लगाया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • खुद प्रधानमंत्री कर चुके हैं कर्ली टेल्स फाउन्डर की तारीफ
  • मंदिरों की विरासत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए किया गया था नियुक्त

Kamiya Jani Controversy:  मशहूर यूटूबर और कर्ली टेल्स की फाउन्डर काम्या जानी के जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश को लेकर ओडिसा की सरकार और भाजपा में विवाद और बढ़ गया है. वहीं अब इस मामले में अब कांग्रेस भी कूद गई है. बीजेडी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि भाजपा की ओर से इस मामले को बिना मतलब के तूल दिया जा रहा है. काम्या जानी इससे पहले राम मंदिर , उज्जैन के महाकाल मंदिर और चार धाम की भी यात्रा कर चुकी हैं. भाजपा ने इस पर तब आपत्ति क्यों नहीं जताई थी. अगर काम्या का इन मंदिरों में जाना तब सही था तो अब गलत कैसे हो गया. 

प्रधानमंत्री ने की थी काम्या जानी के राम मंदिर की विडिओ की तारीफ 

भाजपा पर हमला करते हुए बीजेडी सांसद मानस मंगराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह खुद काम्या जानी के राम मंदिर, उज्जैन के महाकाल मंदिर और चार धाम की यात्रा की विडिओ की तारीफ कर चुके हैं. इसके साथ ही काम्या को केंद्र सरकार द्वारा देश के हिन्दू मंदिरों की विरासत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए नियुक्त किया गया था. 

उन्होंने आगे कहा कि अगर तब उनका इन मंदिरों में जाना और विडिओ बनाना सही था तो अब जगन्नाथ मंदिर की यात्रा गलत कैसे हो सकती है. बता दें कि यूटूबर काम्या जानी ने हाल ही में जगन्नाथ मंदिर की यात्रा की थी, जिसका विरोध भाजपा कर रही है. भाजपा का आरोप है कि काम्या ने बीफ का सेवन किया था. इसलिए उनका मंदिर में जाना गलत है. इसके साथ ही मंदिर के अंदर कैमरा ले जाना भी प्रतिबंधित है तो काम्या ने मंदिर के भीतर कैसे शूट किया. 

बीजेडी नेता के साथ जगन्नाथ मंदिर गई थी काम्या जानी 

ये पूरा मामला तब शुरू हुआ जब काम्या जानी ने अपने सोशल मीडिया पर जगन्नाथ धाम यात्रा की तस्वीरें शेयर की और साथ ही उन्होंने मंदिर के अंदर की विडिओ भी साझा की. इसके बाद भाजपा ने उन पर आरोप लगाया कि उन्होंने एक बार अपने सोशल मीडिया पर बीफ खाते हुए विडिओ पोस्ट की थी. इसलिए एक बीफ खाने वाले को मंदिर में प्रवेश की अनुमति कैसे मिल गई. 

भाजपा ने इसका विरोध करते हुए काम्या की गिरफ़्तारी की भी मांग की है. इसके साथ ही भाजपा ने राज्य की सत्तारूढ़ सरकार बीजेडी के नेता वीके पांडियन पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने ही काम्या को मंदिर में प्रवेश और विडिओ शूट करने की अनुमति दिलाने में मदद की है. इसके बाद बीजेडी की ओर से भी इस मामले पर बयान दिया गया. 

कांग्रेस ने क्या कहा? 

भाजपा और बीजेडी के बीच चल रहे तकरार में अब कांग्रेस भी कूद पड़ी है. ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष शरत पटनायक ने भी इस मामले पर बीजेडी को घेरा है. उन्होंने कहा कि वीके पांडियन को काम्या जानी को मंदिर में ले जाने के लिए किसने कहा था? अगर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस बारे में कोई निर्देश दिया है तो उन्हें हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी माँगनी चाहिए. 

काम्या जानी ने दी सफाई 

इस पूरे मामले पर विवाद गहराता देख खुद काम्या जानी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. इस पोस्ट में उन्होंने बीफ खाने के आरोपीं से साफ इनकार किया. उन्होंने लिखा कि मैं न बीफ खाती हूँ और न ही कभी खाया है. एक भारतीय के रूप में मेरा मिशन भारतीय संस्कृति और विरासत को दुनिया भर में ले जाना है. मैं द्वादश ज्योतिर्लिंगों की भी यात्रा कर चुकी हूँ, ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है.