Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस की बीच होगा गठबंधन

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में सीटों के बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच पिछले महीने से बातचीत चल रही थी. इस बीच अखिलेश कुमार ने बड़ा दिया है. उन्होंने कहा है कि, यूपी में सपा और कांग्रेस की बीच गठबंधन होगा.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, सपा प्रमुख  अखिलेश कुमार यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा. शाम तक शेयरिंग का ऐलान भी कर दिया जाएगा.

बता दें कि,  इंडिया गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग को लेकर पिछले एक महीने से बात चल रही है. वहीं अब तमाम रुकावटों को पार करते हुए गठबंधन की बात पर मुहर लग गई है. हालांकि, फिलहाल अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि, कौन सी पार्टी किस सीट पर लड़ेगी.

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने को लेकर कहा, "अंत भला तो सब भला गठबंधन होगा". सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा, "कोई विवाद नहीं है."

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिए जाने के बाद, कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय आज शाम लखनऊ में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

लोकसभा चुनाव को लेकर सपा ने अभी तक 31 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. सपा ने संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, खीरी, धौरहरा, उन्नाव, लखनऊ, बदायूं, उन्नाव, लखनऊ, फर्रुखाबाद अकबरपुर, बांदा, अंबेडकर नगर, बस्ती, गोरखपुर, कैराना, बरेली, हमीरपुर, वाराणसी, मुजफ्फरनगर, आंवला, शाहजहांपुर, हरदोई, मिश्रिख, मोहनलालगंज, प्रतापगढ़, बहराइच, गोंडा, गाजीपुर और चंदौली सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं.