Satyapal Malik News: जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल के घर CBI का छापा, पीएम मोदी पर लगा चुके हैं बड़े इल्जाम

Satyapal Malik: जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर आज CBI का छापा पड़ा है. जांच एजेंसी की टीम ने आज 30 से अधिक ठिकानों पर रेड की है.

Date Updated
फॉलो करें:

CBI raids: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने गुरुवार को 30 से अधिक ठिकानों पर छापा मारा है जिसमें पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के भी घर का नाम शामिल है. बताया जा रहा है कि, सीबीआई की ये छापेमारी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में जांच कर रही है.

गौरतलब है कि, इससे पहले भी इस मामले में जांच एंजेसी सत्यापाल मलिक के कई ठिकानों पर छापा मार चुकी है. बीते साल मई में भी जांच एजेंसी ने इसी केस में 12 जगहों पर छापेमारी की थी जिसमें से एक लोकेशन सत्यपाल मलिक के पूर्व सहयोगी का घर भी शामिल थी.

कौन है सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं. साल 2012 में वह बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए और फिर उन्हें एक-एक कर के 4 राज्यों के राज्यपाल की जिम्मेदारी निभाई जिसमें बिहार-2017 में, जम्मू कश्मीर-2018, गोवा-2019 और मेघालय राज्य का नाम भी शामिल है. मलिक ने अगस्त 2018 से अक्टूबर 2019 तक पूर्ववर्ती राज्य जम्मू और कश्मीर के 10वें और अंतिम राज्यपाल के रूप में कार्य किया है.