Kalki 2898 Teaser Out: कल्कि 2898 का धमाकेदार टीजर रिलीज, अश्वत्थामा की भूमिका में नजर आए अमिताभ बच्चन

Kalki 2898 Teaser Out: प्रभास की अपकमिंग फिल्म कल्कि 2898 AD को लेकर जबरदस्त हाइफ बनी हुई है. इस बीच फिल्म का धमाकेदार टीजर रिलीज किया है. इस टीजर वीडियो में अमिताभ बच्चन अश्वत्थामा की भूमिका में नजर आ रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Kalki 2898 Teaser Out: अमिताभ बच्चन की की फिल्म कल्कि 2898 AD का टीज़र रिलीज किया गया है जिसमें बिग बी महाभारत के अश्वत्थामा के किरदार में नजर आ रहे हैं. टीज़र रिलीज होने के बाद इंटरनेट पर हलचल मच गया है. फिल्म से बिग बी का पहला लुक आने के बाद सभी खामोश हो गए हैं. इस टीजर के जरिए फिल्म मेकर ने अमिताभ बच्चन के कैरेक्टर से दर्शकों को रूबरू कराया है. इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और वाहवाही कर रहे हैं.

अपकमिंग फिल्म कल्कि 2898 AD से अमिताभ बच्चन का फर्स्ट लुक सामने आने के बाद इंटरनेट पर हर तरफ एक्टर की चर्चा हो रही है. अभिनेता ने फिल्म में अमर अश्वत्थामा की भूमिका निभाई है, जो वेद व्यास के हिंदू महाकाव्य महाभारत का एक महत्वपूर्ण पात्र है.

कल्कि 2898 AD से अमिताभ बच्चन का नया लुक जारी

रविवार को जारी किए गए टीज़र में एक युवा अमिताभ को अश्वत्थामा के रूप में दिखाया गया है, जो घायल है. उसके माथे पर एक चमकदार रत्न है. एक बच्चा उनसे पूछता है, “क्या तुम भगवान हो, क्या तुम मर नहीं सकते?. इसके बाद वह जवाब देते हैं, ''द्वापर युग से दश अवतार की प्रतीक्षा कर रहा हूं. मैं, द्रोणाचार्य का पुत्र अश्वत्थामा द्रोणाचार्य, अश्वत्थामा का पुत्र हूं. इस फिल्म की कहानी  महाकाव्य से काफी हद तक प्रेरित है और एक विज्ञान-फाई काल्पनिक दृष्टिकोण लेती है. अमिताभ के चरित्र का निश्चित रूप से किंवदंती से कुछ अधिक संबंध हैं.

कौन है अश्वत्थामा ?

जिन लोगों ने महाभारत पढ़ा है या देखी है वे अश्वत्थामा की कहानी जानते होंगे. अश्वत्थामा पांडवों और कौरवों के पूज्य गुरु द्रोणाचार्य के पुत्र हैं.  दैवीय गुणों से संपन्न अश्वत्थामा ने कुरुक्षेत्र युद्ध के दौरान कौरवों की ओर से युद्ध किया था. अपनी बहादुरी और युद्ध कौशल के लिए मशहूर, युद्ध के अंत तक उनकी कहानी एक काला मोड़ ले लेती है. द्रोणाचार्य की मृत्यु के बाद, दुख और क्रोध से प्रेरित होकर, अश्वत्थामा ने युद्ध के नियमों को तोड़ दिया, जिसके कारण पांडवों के पांच पुत्रों की सोते समय हत्या कर दी गई. आगे बदला लेने के लिए, उसने कृष्ण द्वारा बचाए गए अभिमन्यु के अजन्मे बच्चे पर एक शक्तिशाली हथियार, ब्रह्मास्त्र चलाकर पांडव वंश को नष्ट करने का प्रयास किया. उसके अपमानजनक आचरण के लिए, कृष्ण ने अश्वत्थामा को अमरता का श्राप दिया कि वह पृथ्वी पर दर दर भटकेगा जो उसे उसके दुष्कर्मों और अलगाव की लगातार याद दिलाता रहेगा.

Tags :