Ranbir Kapoor ED Summon: ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में कैसे फंसे रणबीर कपूर, सामने आई ये बड़ी वजह

Ranbir Kapoor ED Summon: बॉलीवुड के फेमस एक्टर रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म एनिमल को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. इन सब के बीच एक्टर ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़े मामले की वजह से में चर्चा में आ गए हैं. दरअसल, बुधवार को एक्टर रणबीर कपूर को महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप के मामले […]

Date Updated
फॉलो करें:

Ranbir Kapoor ED Summon: बॉलीवुड के फेमस एक्टर रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म एनिमल को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. इन सब के बीच एक्टर ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़े मामले की वजह से में चर्चा में आ गए हैं. दरअसल, बुधवार को एक्टर रणबीर कपूर को महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप के मामले में  ED ने तलब किया था. हालांकि इस मामले में एक नई रिपोर्ट से जानकारी सामने आई है कि, एक्टर को निदेशालय (ED)ने केवल पूछताछ के लिए बुलाया है ना कि आरोपी के रूप में बुलाया है.

ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में कैसे फंसे रणबीर कपूर-

दरअसल, ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले के मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर की शादी में एक्टर रणबीर कपूर शिरकत किए थे. इसी साल के फरवरी में सौरभ चंद्रकर ने दुबई में शादी रचाई थी जिसमें रणबीर कपूर सहित कई सेलेब्स शामिल हुए थे. इस बात की जानकारी मिलने के बाद ED ने उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा है. बता दें कि, सौरभ के ऊपर हवाला के जरिए सितारों को पैसा देने का आरोप है.

जानकारी के अनुसार रणबीर कपूर को ये समन पूछताछ के लिए भेजा गया है. हालांकि इस मामले में और कई बड़े सितारों को नाम है जो ED के रडार पर हैं. इस लिस्ट में सनी लियोनी, पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़, म्यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी का भी नाम है.

महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप क्या है-

भारतीय जांच एजेंसी के अनुसार, महादेव ऑनलाइन बुक ऐप एक बड़ी सिंडिकेट है जो इनलिगल सट्टेबाजी वेबसाइटों को नए यूजर्स को नॉमिनेट करने और उनकी आईडी बनाने और बेनामी बैंक अकाउंट में एनरॉल के जरिए रकम की हेराफेरी करने में सक्षम बनाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मुहैया कराता है. ईडी के अनुसार महादेव ऐप के कॉल सेंटर नेपाल, श्रीलंका, यूएई में हैं. इस ऐप से हर दिन लगभग 200 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा रहे हैं.