पंजाबी सिंगर Jazzy B पर महिला आयोग का एक्शन, गाने में यूज किया था महिलाओं के लिए आपत्तिजनक शब्द

Jazzy B: पंजाबी सिंगर जैजी बी ने 'मड़क शौकीनां दी' टाइटल से एक नया गाना गाया है और उन्होंने सॉन्ग में एक जगह महिलाओं के लिए 'भेड़' शब्द का यूज किया है. जिसे लेकर कई महिला अधिकार संगठनों ने जैजी बी से नाराजगी जाहिर करते हुए उनके खिलाफ एक्शन की मांग की है.

Date Updated
फॉलो करें:

Punjabi singer Jazzy B: फेमस पंजाबी सिंगर जैजी बी एक बार फिर विवादों के घेरे में आ गए हैं. उनके एक नए गाने को लेकर विवाद देखने को मिला है. जिसके लिए सिंगर पर महिला आयोग ने एक्शन लिया है. बता दें कि जैजी बी का नया गाना 'मड़क शौकीनां दी' करीब एक हफ्ते पहले यूट्यूब पर रिलीज हुआ था. जिसे अभी तक 3 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं. उनके इस गाने पर आरोप है कि इसमें महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया है. इस दौरान पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष राज लाली गिल  ने इस गाने पर कारवाई करते हुए पंजाब पुलिस से इस मामले पर एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट देने के लिए कहा है. 

जानिए क्या है पूरा विवाद?

पंजाबी सिंगर जैजी बी ने 'मड़क शौकीनां दी' टाइटल से एक नया गाना गाया है और इस सॉन्ग के  लिरिक्स भी उन्होंने खुद अपने आप ही लिखे हैं. वहीं इस गाने में उन्होंने एक जगह महिलाओं के लिए 'भेड़' शब्द का यूज किया है. जिसे लेकर कई  महिला अधिकार संगठनों ने जैजी बी से नाराजगी जाहिर करते हुए उनके खिलाफ एक्शन की मांग की है. इस दौरान गाने के विरोध में बरनाला, पंजाब में जैजी बी का पुतला भी फूका गया है.  

पहले भी विवादों में फंस चुके हैं जैजी बी 

जसविंदर सिंह बैंस उर्फ जैजी बी  पंजाब के नवांशहर इलाके के रहने वाले हैं और वो कनाडा में रहते हैं. सिंगर पहले भी एक बार विवादों में आ चुके हैं. 2021 में भारत सरकार की तरफ से जैजी बी का ट्विटर अकाउंट बैन करने की आग्रह किया गया था. कहा गया था कि रैपर और सिंगर जैजी बी, पंजाब के अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले और खालिस्तान को ग्लोरिफाई कर रहे थे. इस दौरान जैजी बी ने गाने को लेकर छिड़े नए विवाद पर अभी तक कुछ नहीं कहा है.

Tags :