International: भारतीय मूल की ये दावेदार दे सकती है राष्ट्रपति चुनाव में,जो बाइडन को टक्कर

International: अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में कई उम्मीदवार अपनी दावेदारी दे सकते हैं. जबकि विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी की ओर से विवेक रामास्वामी, डोनाल्ड ट्रंप, रोन देसांतिस, निक्की हेली, माइक पेंस सहित अन्य उम्मीदवार जो राष्ट्रपति बनने की सोच रहे हैं. जिसमें रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का नाम ऊपर है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

International: अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में कई उम्मीदवार अपनी दावेदारी दे सकते हैं. जबकि विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी की ओर से विवेक रामास्वामी, डोनाल्ड ट्रंप, रोन देसांतिस, निक्की हेली, माइक पेंस सहित अन्य उम्मीदवार जो राष्ट्रपति बनने की सोच रहे हैं. जिसमें रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का नाम ऊपर है. वहीं अगर रिपब्लिकन पार्टी ने निक्की हेली को राष्ट्रपति पद का दावेदार होने की घोषणा कर दी, तो राष्ट्रपति जो बाइडन जो कि अभी अमेरिका के राष्ट्रपति हैं. उनपर निक्की हेली भारी पड़ते नजर आ रही है.

निक्की हेली

मिली जानकारी के मुताबिक निक्की हेली रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दावेदारी दे रही हैं. इतना ही नहीं हेली महिला उम्मीदवार में अकेली हैं. यदपि डेमोक्रेट पार्टी के नेताओं का भी ये मानना है कि निक्की हेली जो बाइडेन के लिए खतरे की घंटी हैं.

पोल के नतीजें

एसएसआरएस ने चुनाव के लिए पोल के नतीजे जारी कर दिए हैं. इनके आधार पर जो बाइडन एवं निक्की हेली के मध्य राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होता है तो, निक्की हेली बाइडन को पीछे कर सकती हैं. वहीं पोल के मुताबिक निक्की हेली को 49% वोट प्राप्त हुए हैं. यदपि बाइडन को 43% वोट मिले हैं. आपको बता दें कि इन दोनों में कांटे की टक्कर होने वाली है.

लोकप्रिय निक्की हेली

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से निक्की हेली को राष्ट्रपति पद की दावेदारी दी जा रही है. हेली महिला उम्मीदवार में अकेली हैं. डेमोक्रेट पार्टी के नेताओं का कहना है कि हेली एक खतरे की घंटी है. अगर रिपब्लिकन पार्टी ने निक्की हेली को चुन लिया तो मुसिबत खड़ी हो जाएगी. अपनी नीतियों के कारण हेली उदार मतदाताओं की पसंदीदा उम्मीदवार हैं. लेकिन ट्रंप के मुकाबले में हेली अभी पीछे हैं.