Iran Pakistan Attack: पाकिस्तान ने ईरान पर की जवाबी कार्रवाई, मिसाइल-ड्रोन हमले के बदले में की एयर स्ट्राइक

Iran Pakistan Attack: पाकिस्तान ने कथित तौर पर ईरान के हमले पर जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया है. खबरों के अनुसार, पाकिस्तान ने ईरान के हमले के एक दिन बाद ही ईरान में आतंकवादी ठिकानों पर कथित हमला किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Iran Pakistan Attack: पाकिस्तान ने ईरान पर जवाबी कार्यवाई करते हुए ईरान के कई इलाकों में एयर स्ट्राइक की. पाकिस्तान ने कार्रवाई करते हुए आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया है. खबरों के अनुसार, पाकिस्तान ने ईरान के हमले के एक दिन बाद ही ईरान में आतंकवादी ठिकानों पर कथित हमला किया है. मंगलवार रात ईरान की ओर से पाकिस्तान में किए गए हमले की पाक ने जमकर आलोचना की थी और जवाबी कार्रवाई की बात कही थी. पाकिस्तान ने बताया था कि ईरान के हमले में दो बच्चे और तीन महिलाओं की मौत हो गई है. 

ईरान के विदेश मंत्री का बयान 

वहीं, पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई से पहले ईरान के विदेश मंत्री आमिर-अब्दुल्लाहियान ने अपने बयान में कहा था कि, दोनों देशों के बीच भाईचारे वाले संबंध हैं. वहीं ईरान के हमले को लेकर विदेश मंत्री ने कहा था कि ईरान ने भले ही पाकिस्तान के इलाके पर हमला किया लेकिन वह हमला पाकिस्तान पर नहीं बल्कि पाकिस्तान में छिपे ईरानी आतंकवादियों पर किया गया था.  उन्होंने कहा, " जैश उल-अदल एक ईरानी आतंकवादी संगठन है. उसने पाकिस्तान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत के कुछ हिस्सों में शरण ली हुई है."

पाकिस्तान-ईरान के संबध

पाकिस्तान ने हमले के कड़ी आलोचना करते हुए तेहरान से अपने राजदूत को वापस बुला लिया. वहीं, ईरानी राजदूत को पाकिस्तान में वापस आने पर भी प्रतिबंध लगा दिया. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने कहा, "पाकिस्तान ने अपने राजदूत को वापस बुलाने का फैसला किया है, जबकि हमने पाकिस्तान में ईरानी राजदूत को वापस पाकिस्तान आने की इजाजत नहीं दी है, फिलहाल वह ईरान में ही है, लेकिन कुछ वक्त तक वह पाकिस्तान नहीं आ सकते हैं."

बता दें, इससे पहले ईरान ने बलूचिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर दी है. ईरान ने सीरिया और ईराक पर एयर स्ट्राइक करने के बाद अब पाकिस्तान पर भी मिसाइलें दाग दी हैं.