Lifestyle: पति-पत्नी के बीच का मनोविज्ञान, शादी के पहले का अफेयर बनाता है रिश्ते को कमजोर

Lifestyle: पति-पत्नी के मध्य जब शक की जगह बन जाती है तो, रिश्ता कमजोर होने लगता है. दरअसल ये और तब बढ़ जाता है जब पत्नी के एक्स बॉयफ्रेंड की चर्चा हो. शादी से पहले पति के चाहे कितने भी अफेयर रहे हों. लेकिन पत्नी का अफेयर पति को बर्दाश्त नहीं होता है. जिसके कारण […]

Date Updated
फॉलो करें:

Lifestyle: पति-पत्नी के मध्य जब शक की जगह बन जाती है तो, रिश्ता कमजोर होने लगता है. दरअसल ये और तब बढ़ जाता है जब पत्नी के एक्स बॉयफ्रेंड की चर्चा हो. शादी से पहले पति के चाहे कितने भी अफेयर रहे हों. लेकिन पत्नी का अफेयर पति को बर्दाश्त नहीं होता है. जिसके कारण से अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं. लेकिन अब युवा पीढ़ी ये सोचकर चलती है कि अगर उनका पास्ट रिलेशनशिप है तो, ये उनके पार्टनर का भी हो सकता है. जबकि पति को पत्नी का पास्ट रिलेशनशिप हजम नहीं होता है. इस बात की जानकारी मिलते ही पत्नी के प्रति या पति के प्रति प्यार में कमी आने लगती है.

पति पत्नी का रिश्ता

शादी से पूर्व पति के भले ही अफेयर रहो हों, किन्तु बीवी का अफेयर वो बर्दाश्त नहीं करता. इस बात का पता चलते ही पुरुषों का बीवी के लिए विचार में बदलाव आ जाता है. महिलाओं को पति से पास्ट रिलेशनशिप के बारे में अक्सर नहीं बतानी चाहिए. इस रिश्ते को आप पीछे ही छोड़ दें. वहीं एक्स बॉयफ्रेंड से किसी प्रकार का संपर्क भी ना रखें.

महिलाओं का डर

कई महिलाएं पति को इसलिए सारी बात बता देती हैं ताकि, उसे फिर बाद में किसी और से पता ना चले. कल के बारे में विचार करके महिलाएं अपना आज बर्बाद करती है. पति उनकी साफ मन को समझने के जगह पर शक भरी नजरों से देखता है. इसके साथ ही पत्नी को नीचा दिखाने की कोशिश करता है.ऐसा नहीं है कि पार्टनर के साथ पास्ट की चर्चा नहीं करनी है, बात ये है कि इस दौरान दोनों के विचारों का खुला रहना जरूरी है.

अतीत को याद ना करें

आज की युवा पीढ़ी की आदत होती है कि दोनों समझते हैं कि, पार्टनर का पास्ट रिलेशनशिप बड़ी बात नहीं है. वहीं आज के वक्त में पास्ट का क्या संबंध. अगर इस बात से रिश्ते में वहम पैदा हो गया तो, आप दूबारा से अपने आज के रिश्तें को सुधार नहीं पाएंगे.