AAP नेता राजकुमार आनंद ने दिया इस्तीफा, भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्टी पर उठाए सवाल

Rajkumar Anand Resignation from AAP: राजकुमार आनंद दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री थे. बता दें, कि हाल ही में ईडी ने उनके घर लगभग 23 घंटे तक छापेमारी की थी.

Date Updated
फॉलो करें:

Rajkumar Anand Resignation from AAP: लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री थे. बता दें कि हाल ही में ईडी ने उनके घर लगभग 23 घंटे तक छापेमारी की थी. हालांकि बताया जा रहा है वह कार्रवाई शराब घोटाले के संबंध में नहीं थी. इस बात का कोई खुलासा नहीं हो सका था. वह मौजूदा समय में पटेल नगर से विधायक हैं. 

पार्टी से इस्तीफा देने के बाद राजकुमार आनंद ने कहा , 'मैं दिल्ली सरकार में मंत्री हूं. लेकिन आज मैं बहुत व्यथित हूं. मैं राजनीति में तब आया था जब अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा. हालांकि, आज बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि राजनीति तो नहीं बदली लेकिन राजनेता बदल गया."

इस्तीफा देने  के बाद क्या बोले राजकुमार आनंद?

राजकुमार आनंद ने आगे कहा,'आम आदमी पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से हुआ था, लेकिन आज यह पार्टी खुद भ्रष्टाचार में लिप्त हो चुकी है.  मेरे लिए मंत्री पद पर रह कर काम करना मुश्किल हो गया. मैं अब इस पार्टी, इस सरकार और मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मैं इनके भ्रष्टाचार में अपना नाम नहीं जोड़ सकता. 

राज कुमार आनंद  ने आगे कहा कि "मैं समाज का बदला चुकाने के लिए मंत्री बना हूं. मैं ऐसी पार्टी का हिस्सा नहीं बनना चाहता जो पीछे हटती हो." जब दलित प्रतिनिधित्व की बात हो रही है तो मैं किसी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा हूं.''

राज कुमार ने कहा "दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कनेक्शन इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने कहा था 'राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा'...आज राजनीति नहीं बदली है लेकिन राजनेता बदल गए हैं. मैंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दिया है."