Delhi : कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान हादसा, बी प्राक के कार्यक्रम में भरभराकर गिरा स्टेज, 1 की मौत, 17 घायल

Delhi News: बीती रात दिल्ली के कालिकाजी मंदिर परिसर में हो रहे जागरण के दौरान बड़ा हादसा हो गया. जागरण के बीच में बना मंच भरभराकर गिर गया. इस दौरान एक महिला की मौत की जानकारी मिली है. 17 लोग गंभीर रूप से घायल.

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi News : दिल्ली के कालकाली मंदिर परिसर में सिंगर बी प्राक के जागरण कार्यक्रम के दौरान मंच टूट कर नीचे गिर गया. इस दौरान हादसे में कई लोग घायल हो गए. जानकारी के अनुसार,  मंच भरभराकर गिरने से भगदड़ मच गई. वहीं भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई, वहीं 17 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि जागरण कार्यक्रम में करीब 1600 लोग मौजूद थे. 

कालकाजी मंदिर में हुआ हादसा

बता दें, जागरण कार्यक्रम कालकाजी मंदिर में महंत परिसर में आयोजित किया गया था. जहां सिंगर बी प्राक कार्यक्रम में प्रसतुति दे रहे थे. इस दौरान मंच पर बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद थी. मंच पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. इसके चलते लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना मंच टूट गया. मंच गिरने से 17 लोग गंभीर रूप से घायल होने और एक महिला की मौत जानकारी मिल रही है.

कार्यक्रम आयोजित करने की नहीं मिली थी इजाजत

खबरों के अनुसार, मंदिर परिसर में जागरण कार्यक्रम आयोजित करने की पुलिस से इजाजत नहीं मिली थी. हालांकि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी मौके पर तैनात किए गए थे. घटना के समय जागरण में करीब 1500 से 1600 लोगों का जमावड़ा था.

हादसे के बाद मची भगदड़

बता दें, मंच गिरने के बाद मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई. भारी भीड़ के कारण अफरातफरी हो गई जिससे कई लोग घायल हो गए. वहीं, एक महिला की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक अस्पताल में भर्ती अन्य सभी घायलों की हालत स्थिर है. जबकि कुछ के बोन फ्रैक्चर होने की सूचना है. 

मामले में एफआईआर दर्ज

हादसे को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल, थाना पुलिस ने इस मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337, 304 और 188 के तहत मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. 

वहीं, हादसे में मृतक महिला की पहचान नहीं हो पाई है. बता दें, महिला की उम्र लगभग 45 साल की थी, जिसे मैक्स अस्पताल भर्ती कराया गया, जिसे डॉक्टरों ने तत्काल मृत घोषित कर दिया.  दिल्ली के कालकाजी मंदिर में बीती रात जागरण के दौरान मंच भराभराकर गिरने से अब तक 17 लोगों को चोटें आई हैं. सभी का इलाज पास के अस्पताल में चल रहा है.