अखिलेश यादव ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर खड़े किए सवाल, जानें क्या कहा?

Akhilesh Yadav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी को कल यानि शनिवार को भारत रत्न दिए जाने का एलान किया और अपने लिए इसे "एक अत्यंत भावुक क्षण" बताया.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अखिलेश यादव ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर खड़े किए सवाल
  • भाजपा ने वोट बैंक बिखरने से बचाने के लिए उन्हें ये सम्मान दिया

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार (3 फरवरी ) को  बलरामपुर जिले में दिवगंत विधायक व पूर्व मंत्री एसपी यादव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. इस बीच उन्होंने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा, "भाजपा ने वोट बैंक बिखरने से बचाने के लिए उन्हें ये सम्मान दिया."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने का एलान किया और अपने लिए इसे "एक अत्यंत भावुक क्षण" बताया. 

विपक्षी गठबंधन में सीट बटवारें पर क्या बोले सपा प्रमुख 

इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विपक्षी गठबंधन "इंडिया" में सीट बटवारें को लेकर कहा कि " सीट बटवारें को लेकर जिस स्तर पर बात होनी चाहिए, हो चुकी है और उनको जानकारी भी दिन जा चुकी है. " उन्होंने कहा, "सीट बटवारें को लेकर सहमति बन चुकी है. जीत और सीट के हिसाब से सीटों का बंटवारा होगा." यादव ने कहा, "कांग्रेस आलाकमान से उनकी बात हो चुकी है, सीटों के बंटवारे को लेकर कोई दुविधा नहीं है."

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने पर क्या बोले अखिलेश यादव?

इस दौरान अखिलेश यादव ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने को लेकर कहा कि अभी तक उनको कोई निमंत्रण नहीं मिला है, कई बार ऐसा हुआ है जब कार्यक्रम खत्म होने पर उनको बुलाया गया है.  सपा प्रमुख ने नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने पर कहा कि भाजपा ने जाने कौन सा जादू कर दिया कि वह राजग में शामिल हो गए. उन्होंने कहा, "जातीय जनगणना  का मुद्दा खत्म नहीं होगा बल्कि समाजवादी पार्टी इसे आगे बढ़ाएगी कायोंकि बाबा साहब आंबेडकर चाहते थे कि लोगों को उनकी आबादी के हिसाब  से सम्मान मिले."

एसपी यादव को लेकर क्या बोले यादव?

इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दिवगंत विधायक एसपी यादव को श्रद्धांजलि देते हुए कहा," वह एक लोकप्रिय नेता थे, वह जीवन भर गांव, गरीब, किसान के लिए संघर्ष करते रहें. समाजवादी पार्टी के वो संस्थापक नेता थे. हम लोगों ने उन्हें खोया है, हमारी पार्टी और इस परिवारी की बहुत क्षति हुई है.' सपा मुख्यालय से शनिवार को लखनऊ ने जारी एक बयान के मुताबिक अखिलेश यादव बलरामपुर, गोंडा और बाराबंकी में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. 

गोंडा में मीडिया से बात करते हुए भाजपा पर आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने कहा, "बीजेपी सबसे बड़ी भूमाफिया पार्टी बन गई है, कोई जिला नहीं बचा जहां बड़े पैमाने पर भूमाफिया काम नहीं कर रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी ने भी स्वीकारा है कि गोरखपुर में भूमाफिया आ गए हैं.