Amazon Layoffs : अमेजन में की गई छंटनी पर कंपनी के सीईओ जेसी ने दिया बयान

विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स में से एक अमेजन ने लगातार छंटनी का सिलसिला जारी है। पिछले एक साल में अमेजन ने हजारों की संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी ने जिसनी बार फिर वर्कर्स की छंटनी की उतनी बार अमेजन ने इस कदम का आधार आर्थिक तंगी को बयाता है। […]

Date Updated
फॉलो करें:

विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स में से एक अमेजन ने लगातार छंटनी का सिलसिला जारी है। पिछले एक साल में अमेजन ने हजारों की संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी ने जिसनी बार फिर वर्कर्स की छंटनी की उतनी बार अमेजन ने इस कदम का आधार आर्थिक तंगी को बयाता है। आपको बता दें कि हाल ही में अमेजन ने 27 हजार कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। अमेजन की तरफ से की गई ये सबसे बड़ी छंटनी थी। इतनी बड़ी संख्या में अमेजन ने वर्कर्स को नौकरी से निकाल दिया जिसके बाद वर्कर्स की आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित हुई। वहीं 27 हजार वर्कर्स की छंटनी पर अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने अपना बयान दिया है।

एंडी जेसी का बयान

जेसी ने कहा कि “27 हजार कर्मचारियों की छंटनी का फैसला बहुत हमारे लिए बहुत मुश्किल था लेकिन जरूरी था” उन्होंने कहा कि “कंपनी ने जो छंटनी का फैसला लिया था उससे आने वाले समय में कंपनी को लाभ मिलेगा”। उन्होंने आगे कहा कि “इससे पहले भी अमेजन ने बुरे वक्त को देखा है और उसका सही तरीके से सामना किया है”। आपको बता दें कि जेसी का कहना है कि कंपन द्वारा उठाया गया यह कदम भविष्य में कंपनी को जरूर फायदा पहुंचाएगा।

प्रॉफिट न मिलने पर स्टोर किए बंद

एंडी जेसी ने कहा कि “बीते कुछ महीनों से हम सभी चीजों को बेहतर ढंग से रेगुलेट करने की कोशिश कर रहे हैं”। उन्होंने बताया कि “जिस बिजनेस और स्टोर से हमें ज्यादा लाभ नहीं मिल रहा है उसे हम बंद कर रहे हैं”। आपको बता दें कि अमेजन ने हमने पिछले कुछ महीनों में बुकस्टोर और 4 स्टार स्टोर जैसी स्टोर को बंद कर दिया है। इससे कंपनी को जिससे फायदा नहीं हो रहा था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “अच्छे रिटर्न के लिए हमने कुछ नई चीजों को अपनाने की कोशिश की है”। उन्होंने कहा कि आगे आने वाले दिनों में भी कंपनी अपनी सभी टीमों के काम का मूल्यांकन करती रहेगी और जिससे यह पता चले कि कंपनी कहा जा रही है।