राष्ट्रीय अधिवेशन में INDIA गठबंधन पर बरसे अमित शाह, भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण करने का लगाया आरोप

Amit Shah: राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि INDIA गठबंधन और कांग्रेस पार्टी इस देश के लोकतंत्र को खत्म कर रही है. उन्होंने देश के लोकतंत्र को भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण, जातिवाद से रंग दिया है. 

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राष्ट्रीय अधिवेशन में INDIA गठबंधन पर बरसे अमित शाह
  • भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण करने का लगाया आरोप

Amit Shah: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अधिवेशन का दूसरा दिन हैं. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस अधिवेशन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि INDIA गठबंधन और कांग्रेस पार्टी इस देश के लोकतंत्र को खत्म कर रही है. उन्होंने देश के लोकतंत्र को भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण, जातिवाद से रंग दिया है.

परिवारवादी पार्टियां इस तरह की लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं करने में लगी रही कि कभी भी जनमत स्वतंत्र रूप से उभर कर न आए. PM मोदी ने 10 साल में भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण और जातिवाद को समाप्त कर विकास किया है. बता दें कि बीजेपी का यह राष्ट्रीय अधिवेशन भारत मंडपम में चल रहा है.

सोनिया गांधी राहुल को बनाना चाहती हैं PM

अमित शाह ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भर भारत, 2047 के भारत का लक्ष्य रखते हैं. वहीं  सोनिया गांधी का लक्ष्य राहुल गांधी को PM बनाना, पवार साहब का लक्ष्य बेटी को सीएम बनाना, ममता दीदी का लक्ष्य भतीजे को सीएम बनाना, स्टालिन का लक्ष्य बेटे को सीएम बनाना, लालू यादव का लक्ष्य बेटे को सीएम बनाना, उद्धव ठाकरे का लक्ष्य बेटे को सीएम बनाना और मुलायम सिंह यादव तो बेटे को सीएम बनाकर ही गए. जिनका लक्ष्य परिवार के लिए सत्ता हथियाना हो वह क्या गरीब का कल्याण करेगा."

PM मोदी के 10 साल के कार्यकाल में सबका हुआ विकास 

बीजेपी के अधिवेशन में बोलते हुए अमित शाह ने कहा "75 साल में इस देश ने 17 लोकसभा चुनाव, 22 सरकारें, 15 प्रधानमंत्री देखें हैं.  देश में जितनी सरकारें आईं सबने विकास करने का काम किया. लेकिन कुल मिलाकर हर क्षेत्र का, हर व्यक्ति का विकास सिर्फ PM मोदी के 10 साल के कार्यकाल में हुआ है।"

Tags :