BJP Politics: अमित शाह का नेताओं को मंत्र, 2024 का प्लान सेट, 350+ का टारगेट रखा

BJP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की अहम बैठक हुई. इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव में पिछले चुनाव के मुकाबले 10 फीसदी ज्यादा वोट हासिल करने का लक्ष्य रखा गया.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • मोदी की गारंटी थीम पर होगा BJP का लोकसभा इलेक्शन कैंपेन
  • अमित शाह ने बैठक के दौरान दिए नेताओं को 350+ सीट लाने का मूलमंत्र

तीन राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने 50 फीसदी वोट का लक्ष्य रखा है. दरअसल, राज्यों में जीत के नतीजों से बीजेपी उत्साहित है, बीजेपी ने इस बार लोकसभा चुनाव के लिए 350+ का लक्ष्य रखा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 303 का करिश्माई आंकड़ा छुआ था. इस बार इनसे ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा गया है. ऐसे में सवाल ये है कि बीजेपी इस लक्ष्य तक कैसे पहुंचेगी. शनिवार को समाप्त हुई भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के हालिया संबोधन से पता चलता है कि भाजपा आगामी चुनावों को किस तरह देख रही है.

बैठक में अमित शाह ने दिए मूल मंत्र

गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अपने समापन भाषण में बूथ प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करने और वोट-शेयर बढ़ाने के उद्देश्य से बड़े अंतर से जीत सुनिश्चित करने का सुझाव दिया. लक्ष्य 2019 के आम चुनाव की तुलना में 2024 के लोकसभा चुनाव में 10% अधिक वोट हासिल करने का था. बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय में सभी प्रदेश अध्यक्षों, महासचिवों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने दो दिनों तक मंथन किया और इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन सहित चुनावी रणनीति पर चर्चा की गई. 10% अधिक वोट शेयर का सुझाव हाल के विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को दिए गए 50% वोट शेयर के मंत्र के अनुरूप है. 2019 में भगवा पार्टी का वोट शेयर 37.4% था.

कल्याण और विकास योजनाओं के साथ मतदाताओं के पास जाए: अमित शाह

शाह ने सुझाव दिया कि पार्टी नेताओं को मोदी सरकार के दो कार्यकालों के दौरान प्रदान की गई कल्याण और विकास योजनाओं के साथ मतदाताओं तक पहुंचना चाहिए और यह भी बताना चाहिए कि इस अवधि के दौरान पार्टी के चुनावी वादे कैसे पूरे हुए. इस बैठक में अगले महीने 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन पर प्रमुखता से चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि लंबी कानूनी लड़ाई के बाद बीजेपी अयोध्या में मंदिर निर्माण के अपने चुनावी वादे को पूरा करने की दिशा में अपने प्रयासों पर एक पुस्तिका जारी कर सकती है.

मोदी की गारंटी प्रमुख मुद्दा

इस बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने सुझाव दिया कि मोदी की गारंटी प्रमुख चुनावी मुद्दा होना चाहिए, क्योंकि हाल के विधानसभा चुनावों में इसने पार्टी के लिए काम किया है क्योंकि लोग मोदी और कल्याणकारी योजनाओं की योजना के पीछे के व्यावहारिक दृष्टिकोण पर भरोसा करते हैं। बैठक के बाद अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी के करिश्माई नेतृत्व में तीन राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत बताती है कि हर वर्ग और हर क्षेत्र के लोगों को सिर्फ मोदी पर भरोसा है.