केजरीवाल के निजी सचिव को एक और झटका, खाली करना होगा सरकारी बंगला

Arvind Kejriwal PA Vibhav Kumar: विभव कुमार को पद से हटाए जाने के बाद उनके घर के अलॉटमेंट को कैंसल कर दिया गया है. सरकारी नियमों के अनुसार, जो भी परमीसिबल मैक्सिमम डेट है उसको ध्यान में रखते हुए उन्हें घर खाली करने को कहा गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Arvind Kejriwal PA Vibhav Kumar: दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को बड़ा झटका लगा है. पद से बर्खास्त किए जाने के बाद अब कुमार को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश मिला है. निजी सचिव विभव कुमार को बीते हफ्ते उनके पद से हटा दिया गया था. बता दें कि दिल्ली के उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने विभव कुमार की नियुक्ति को अवैध करार दिया था. नियम के अनुसार विभव कुमार को 10 मई से पहले अपना बंगला खाली करना होगा. 

विभव कुमार को पद से हटाए जाने के बाद उनके घर के अलॉटमेंट को कैंसल कर दिया गया है. सरकारी नियमों के अनुसार,  जो भी परमीसिबल मैक्सिमम डेट है उसको ध्यान में रखते हुए उन्हें घर खाली करने को कहा गया है.

10 अप्रैल को बर्खास्त किए गए थे विभव कुमार 

इससे पहले बीते 10 अप्रैल को विजिलेंस विभाग की टीम ने विभव कुमार के खिलाफ कड़ा कार्रवाई करते हुए उनके पद से बर्खास्त कर दिया था. विजिलेंस विभाग के अनुसार,  विभव कुमार की नियुक्ति में नियमों का सही तरीके से पालन नहीं किया गया था. जांच प्रक्रिया में विभव कुमार की नियुक्ति को उचित नहीं माना गया था और एक्शन को सही बताया गया था. विभव कुमार का नाम दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े  मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी शामिल है.  ईडी ने इस मामले में उनसे 8 अप्रैल को पूछताछ की थी. विभव कुमार के घर पर छापे मारी भी हो चुकी है. 

केजरीवाल, सिसोदिया को नहीं मिली राहत 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की टीम पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वह इस समय तिहाड़ जेल में बंद है. अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को ही गिरफ्तार किया गया था. वहीं इस मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की भी गिरफ्तारी हुई थी. हालांकि संजय सिंह को जमानत पर रिहा हो चुके हैं. जबकि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को अभी कोर्ट से राहत नहीं मिली है.