अमित शाह के बयान पर भड़के अरविंद केजरीवाल, बोले-'क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं?'

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह के बयान पलटवार किया है. केजरीवाल ने कहा कि पीएम ने आपको अपना वारिस चुना. क्या आपको अहंकार हो गया है. अभी तो आप पीएम बने भी नहीं है.

Date Updated
फॉलो करें:

Arvind Kejriwal On Amit Shah: आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह पर हमला करते हुए दावा किया कि वह "अहंकारी" हो गए हैं क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी चुना गया है. राष्ट्रीय राजधानी में उनकी रैली को लेकर भाजपा नेता पर हमला करते हुए आप प्रमुख ने दावा किया कि उन्होंने दिल्ली के लोगों को "पाकिस्तानी" कहा है.

उन्होंने कहा, ''कल अमित शाह जी दिल्ली आए और उनकी सार्वजनिक बैठक में 500 से कम लोग मौजूद थे. दिल्ली आने के बाद उन्होंने देश के लोगों को गाली देना शुरू कर दिया और कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के समर्थक पाकिस्तानी हैं.

केजरीवाल ने कहा कि, मैं उनसे पूछना चाहता हूं, दिल्ली के लोगों ने हमें 62 सीटें, 56% वोट शेयर देकर हमारी सरकार बनाई है, क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं? पंजाब के लोगों ने हमें 117 सीटों में से 92 सीटें दी हैं, क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं?" पंजाब के पाकिस्तानी? गुजरात, गोवा, उत्तर प्रदेश, असम, मध्य प्रदेश और देश के कई हिस्सों के लोगों ने हमें प्यार और विश्वास दिया, क्या इस देश के सभी लोग पाकिस्तानी हैं?

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि अमित शाह ने दिल्ली के लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया है. दक्षिणी दिल्ली में अपनी रैली के दौरान शाह ने कहा था कि केजरीवाल और राहुल गांधी ऐसे नेता हैं जिनका भारत से ज्यादा समर्थन पाकिस्तान में है. अमित शाह के इसी बयान पर केजरीवाल ने पलटवार करते हुए कहा कि, पीएम मोदी ने आपको अपना उत्तराधिकारी चुना है इसलिए आप इतने घमंडी हो गए कि लोगों को गालियां देना और धमकाना शुरू कर दिया.

केजरीवाल ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि, आप अभी तक पीएम नहीं बने हैं और इतने अहंकारी हो गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि 4 जून को बीजेपी की सरकार नहीं बना रही है. अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के बाद सर्वेक्षणों का दावा है कि केंद्र में इंडिया ब्लॉक की सरकार बनेगी.