भोजपुरी सिंगर पवन सिंह बिहार की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, X पर पोस्ट कर किया एलान

Lok Sabha Election: आम चुनाव से पहले भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने बिहार की काराकाट सीट से चुनाव लड़ने की बात कही है.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को  लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच  हलचल तेज हो गई है. इस बीच आम चुनाव से पहले भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने बिहार की काराकाट सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने इस संबंध में अपने सोशल मीडिया पल्टफॉर्म एक्स पर लिखा, “माता गुरुतरा भूमेरू” अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी माँ से वादा किया था की मैं इस बार चुनाव लडूंगा. मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से लडूंगा, जय माता दी." बात दें, कि इससे पहले भाजपा ने उन्हें आसनसोल  सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. 

बता दें, कि उन्होंने हाल ही में बीजेपी का टिकट वापस करने के बाद एक्स पर ट्वीट कर कहा था कि वह चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. वहीं अब पवन सिंह ने साफ कर दिया की वह बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि अभी भी उन्होंने साफ नहीं किया कि वह किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे. लेकिन भाजपा ने आसनसोल से पवन सिंह की जगह एसएस अहलूवालिया को उम्मीदवार बनाया है.

काराकाट से जदयू के महाबली कुशवाहा हैं सांसद

इस समय काराकाट लोकसभा सीट से जदयू के महाबली कुशवाहा सांसद हैं. उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में आरएलएसपी से प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को पराजित कर जीत हासिल की थी. 2014 के आम चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा ने यह सीट जीती थी. उन्हें 3,38,892 वोट मिले थे. उन्होंने आरजेडी के कांति सिंह को हराया था. उन्हें 2,33,651 वोट मिले थे, जबकि जदयू के महाबली सिंह को मात्र 76709 वोट ही मिले थे.

वहीं लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाकपा माले में राजा राम सिंह कुशवाहा को, राष्ट्रीय लोक मोर्चा ने उपेंद्र कुशवाहा को और एआईएमआईएम ने प्रियंका चौधरी को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है. एनडीए ने अभी तक इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है.