विपक्षी गठबंधन को बड़ा झटका, NDA में शामिल होगी RLD, जयंत चौधरी ने खुद किया एलान

RLD Joined NDA Amid Lok Sabha Election: हाल ही में केंद्र के नेतृत्व वाली मोदी सरकार की तरफ से जंयत चौधरी के दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा की गई थी. जिसके बाद से जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने की अटकले तेज हो गई थी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • विपक्षी गठबंधन को बड़ा झटका
  • NDA में शामिल होगी RLD
  • जयंत चौधरी ने खुद किया एलान

RLD Joined NDA Amid Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आज सोमवार को उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों से बड़ी खबर सामने आई है. राष्ट्रीय लोकदल (RLD) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एनडीए में शामिल होनी की घोषणा की है. इस बात की जानकारी खुद RLD प्रमुख ने दी. उन्होंने कहा कि मैंने अपने सभी विधायकों से बात करने के बाद ये निर्णय लिया है. इस फैसले के पीछे कोई बड़ी योजना नहीं थी. हमें थोड़े समय में ही यह फैसला लेना पड़ा. हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं. हमारे सभी विधायक और कार्यकर्ता हमारे साथ हैं.

हाल ही में केंद्र के नेतृत्व वाली मोदी सरकार की तरफ से जंयत चौधरी के दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा की गई थी. जिसके बाद से जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने की अटकले तेज हो गई थी. जिसपर उन्होंने विराम लगाते हुए अपना रुख साफ कर दिया है कि वह जल्द ही भाजपा के साथ गठबंधन करेंगे. 

इंडिया गठबंधन में शामिल थे जयंत चौधरी 

जयंत चौधरी इससे पहले विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' में शामिल थे और सपा ने आरएलडी को सात सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. हालांकि समाजवादी पार्टी के चिह्न रालोद का और उम्मीदवार सपा के फॉर्मूले से जयंत चौधरी नाराज थे. बता दें, कि केंद्र सरकार ने जब पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा की थी.  जयंत चौधरी ने भारत के राष्ट्रपति और पीएम मोदी को आभार जताया था. वहीं जब चौधरी से पूछा गया था कि क्या वह एनडीए में शामिल होंगे तो इस पर उन्होंने कहा था कि, 'किस मुंह से इंकार करूं?' हालांकि अब जयंत चौधरी ने खुद एनडीए में जाने की घोषणा कर दी है. 

इंडिया गठबंधन के लिए झटका 

बता दें, कि जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने के एलान के बाद विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि जयंत चौधरी की पश्चिमी यूपी में काफी अच्छ पकड़ मानी जाती है और इनका जाट वोट बैंक पर खासा प्रभाव है. वहीं अब देखना ये होगा कि जयंत चौधरी के भाजपा के साथ गठबंधन करने से इंडिया गठबंधन पर क्या प्रभाव पड़ेगा.