BJP: तीनों राज्यों के लिए सीएम पद को लेकर बीजेपी परेशान, आज विधायकों संग होगी बैठक

BJP: तीनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आंतरिक राजनीति होने की वजह से ही सीएम फेस को बताने में जल्दबाजी नहीं दिखा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बीजेपी ने आखिर किन-किन को राज्य का पर्यवेक्षक घोषित किया है.
  • राज्यसभा सांसद सरोज पांडे व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया है.

BJP: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और विधानसभा चुनाव के नतीजों में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. महर हैरान करने वाली बात ये है कि, इन तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम का अब तक ऐलान नहीं किया गया है. जबकि विधानसभा चुनाव के नतीजे आए लगभग एक सप्ताह बीत गए हैं, बता दें कि 3 दिसंबर को ही इसके नताजे आ गए थे. वहीं इस मुद्दे पर लगातार पार्टी चर्चा भी करते नजर आ रही है, मगर निर्णय सामने नहीं आ सका. जबकि इसी बीच आज बीजेपी पार्टी विधायकों संग बैठक करने वाली है. 

सीएम फेस में देरी क्यों? 

मिली जानकारी के मुताबिक तीनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आंतरिक राजनीति करने के कारण मुख्यमंत्री का ऐलान करने में देरी कर रही है. वहीं आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भी अनेक समीकरण को ध्यान में रखकर सीएम पद की घोषणा की जाएगी. जबकि बीजेपी पार्टी ने कौन बनेगा मुख्यमंत्री के ऊपर चर्चा करने और नेताओं का जवाब जानने के लिए तीनों राज्यों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. वहीं ये पर्यवेक्षक विधायकों संग बातचीत के तौर पर रिपोर्ट तैयार करके उसके बाद केंद्रीय नेतृत्व को सौंपेंने का काम करेंगी. जबकि केंद्रीय नेतृत्व के निर्णय के बाद ही विधायक दल की औपचारिक बैठक में ही सीएम के फेस का ऐलान कर दिया जाएगा, और यह गुत्थी सुलझ जाएगी. 

कौन-कौन है पर्यवेक्षक

मिली सूचना के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राजस्थान राज्य में केंद्रीय रक्षा मंत्री के साथ कद्दावर नेता राजनाथ सिंह को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं दूसरे तरफ राज्यसभा सांसद सरोज पांडे व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया है. जबकि मध्य प्रदेश राज्य में पार्टी ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण एवं पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक पद दिया है. साथ ही छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल व पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को पर्येवक्षक बनाया है.

Tags :