Punjab News: सुनील जाखड़ को पंजाब का नया अध्यक्ष बना सकती है बीजेपी

Punjab News: अश्विनी शर्मा ने पंजाब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. भाजपा सुनील जाखड़ को पंजाब का नया प्रधान बना सकती है. भाजपा आज ही कई राज्यों के साथ पंजाब में भी नए प्रधान की घोषणा करेगी. आपको […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: अश्विनी शर्मा ने पंजाब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. भाजपा सुनील जाखड़ को पंजाब का नया प्रधान बना सकती है. भाजपा आज ही कई राज्यों के साथ पंजाब में भी नए प्रधान की घोषणा करेगी.

आपको बता दें कि सुनील जाखड़ के नाम पर चर्चा गृह मंत्री अमित शाह की गुरदासपुर रैली से ही शुरू हो गई थी. लेकिन इसकी भनक भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं को लगने के बाद विरोध भी शुरू हो गया है. यही कारण है कि हाईकमान अभी भाजपा के सीनियर नेताओं को समझाने में जुट गई है.

सुनील जाखड़, जो पंजाब कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक थे. बता दें कि मई 2022 में अपने राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में भगवा पार्टी में शामिल हुए थे. 2021 में नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने से पहले वह 4 साल तक पंजाब कांग्रेस प्रमुख रहे थे.

गुरदासपुर से पूर्व लोकसभा सांसद, 68 वर्षीय जाखड़, अबोहर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं और अपने स्पष्ट बोलने वाले स्वभाव और सीधे दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं. 68 वर्षीय ने 2012-2016 के बीच पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी काम किया है. वह 2017 में पीपीसीसी प्रमुख बने और 2022 चुनावों के लिए अभियान समिति का प्रमुख बनाया गया.