Loksabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने दिया नया नारा, 'अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार'

Loksabha Election: बीजेपी ने लोकसभा और विधानसभा स्तर पर संयोजक और सह- संयोजक भी तय किए हैं. सूत्रों के अनुसार जल्द ही पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे की शुरुआत होगी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने दिया नया नारा
  • 'अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार'

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल देखी जा रही है. इस बीच केंद्र की भाजपा सरकार ने आम चुनाव के लिए नया नारा दिया है. सूत्रों के अनुसार  बीजेपी की तरफ से दिया गया नारा है  'अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार'.  साथ ही बीजेपी ने लोकसभा और विधानसभा स्तर पर संयोजक और सह- संयोजक भी तय किए हैं. सूत्रों के अनुसार जल्द ही पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे की शुरुआत होगी. जिसमें पीएम मोदी के दौरे की शुरूआत 22 जनवरी से होगी. 

भाजपा द्वारा ये नारा ऐसे समय पर दिया गया जब आज (मंगलवार) नई दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हुई इस मीटिंग में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी के सहसचिव सुनील बंसल, केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया सहित पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे.  

बीजेपी ने 2014 लोकसभा चुनाव में क्या दिया था नारा  

इससे पहले बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2014 के लिए 'अच्छे दिन आने वाले हैं' का नारा दिया था. वहीं 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी ने 'एक बार मोदी सरकार' के नारे पर लड़ा था. दोनों ही लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पीएम मोदी के नाम पर शानदार सफलता हासिल की थी.

चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने किया दावा

इस दौरान आम चुनाव को लेकर पीएम मोदी  हाल ही के कई दिनों दावा कर चुके हैं कि भाजपा पर लोगों का भरोसा कायम हैं. ऐसे में इस बार चुनाव में बीजेपी की हैट्रिक होगी. बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) हैं. वहीं दूसरी और कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके और आम आदमी पार्टी सहित कई दलों वाला विपक्षी गठबंधन इंडिया है.