कल आ सकती है BJP उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, सोमवार शाम 6 बजे CEC की बैठक

BJP Candidates Second List: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 150 से अधिक नामों की घोषणा कर सकती है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कल आ सकती है BJP उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
  • सोमवार शाम 6 बजे CEC की बैठक

BJP Candidates Second List: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की तरफ से 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी किए जाने के बाद कल यानि सोमवार को पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट को जारी किया जा सकता है. भाजपा की तरफ से आज (10 मार्च) को होने वाली बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति  (CEC) बैठक को रद्द कर दिया गया है. अब यह मीटिंग कल यानि 11 मार्च को शाम 6 बजे होगी. इस दौरान कयास लगाए रहे हैं कि इस बैठक के दौरान भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट को जारी कर सकती है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,  2 राज्यों में की कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय न होने के कारण इस बैठक को आज आयोजित नहीं किया गया. 

150 उम्मीदवारों के नामों की हो सकती है घोषणा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 150 से अधिक नामों  की घोषणा कर सकती है. उम्मीदवारों की दूसरी सूची के लिए बीजेपी आलाकमान की एक बैठक हो चुकी है. इस दौरान इस मीटिंग में राज्यवार नामों को लेकर चर्चा की गई. बता दें कि बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 2 मार्च को जारी की गई थी. जिसमें 195 नेताओं को टिकट दिया गया था. पहली लिस्ट में बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी, गुजरात के गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह, लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. 

 BJP, TDP और JSP मिलकर लड़ सकते हैं चुनाव

सूत्रों की और से मिली जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश में बीजेपी, टीडीपी और जनसेना पार्टी लोकसभा में साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती हैं. इस दौरान टीडीपी 17 सीटों पर, बीजेपी 5 और 3 सीटों पर जनसेना चुनाव लड़ सकती है. वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर बात करें तो  टीडीपी 145 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, तो वहीं, बीजेपी और जनसेना को 30 सीटें मिल सकती हैं, जिसमें जनसेना 22 से 24 सीट और बीजेपी को 6 से 8 सीट मिलने की संभवाना है.