इस्तीफ़ा देकर भाजपा में शामिल होंगे कलकत्ता हाई कोर्ट के जज, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Abhijit Gangopadhyay: कलकत्ता हाई कोर्ट के जज अभिजीत गंगोपाध्याय को लेकर ख़बर आ रही है कि वो 7 मार्च को भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Justice Abhijit Gangopadhyay: कोलकाता हाई कोर्ट के जज के पद से इस्तीफ़ा देने के बाद अभिजीत गंगोपाध्याय सियासत की रुख़ करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि वो 7 मार्च को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं. इस बात की जानकारी ख़ुद जस्टिस गंगोपाध्याय ने दी है. इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर हमला बोला है. 

मंगलवार को दिया इस्तीफ़ा:

बताया जा रहा है कि जस्टिस गंगोपाध्याय ने मंगलवार को अपना इस्तीफ़ा दिया है. इसके बाद उनका इस्तीफ़ा देश का राष्ट्रपति के पास मंज़ूर होने के लिए भेज दिया है. इसके अलावा इस्तीफ़े की कॉपी सुप्रीम कोर्ट के चीफ़ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ़ जस्टिस को भी पेश की गई हैं. इस्तीफ़ा मंज़ूर होने के बाद ही गंगोपाध्याय आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल होंगे. 

सभी मामलों से ख़ुद को किया अलग:

इससे पहले जब जस्टिस गंगोपाध्याय सोमवार को अदालत पहुँचे थे तो उन्होंने एक-एक कर उन सभी मामलों से ख़ुद को अलग कर लिया जिनमें से शामिल थे. रविवार को उन्होंने इस्तीफ़ा देने की बात कही थी. इस्तीफ़ा देने के बाद उन्होंने कहा था कि इस्तीफे के बाद, मैं अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में आप सभी से साझा करूंगा.

कहां से लड़ेंगे चुनाव?

ख़बरों की मानें तो गंगोपाध्याय लोकसभा चुनाव 2024 में हिस्सा लेंगे और तामलुक लोकसभा सीट से अपनी क़िस्मत आज़मा सकते हैं. तामलुक लोकसभा सीट ममता बनर्जी का पार्टी टीएमसी का गढ़ मानी जाती है. यहाँ से 2009 में सुवेंदु अधिकारी ने पहली बार जीत हासिल की थी. हालाँकि सुवेंदु के भाजपा में जाने के बावजूद इस सीट पर ममता बनर्जी की पार्टी ही जीत दर्ज करती रही है.