Amit Shah Meeting: पुंछ में हुए आतंकी हमले पर बेहद गंभीर केंद्र सरकार, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में की उच्चस्तरीय बैठक

Amit Shah Meeting: जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बुलाई गई इस मीटिंग में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल माओज पांडे, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पुंछ में हुए आतंकी हमले पर बेहद गंभीर केंद्र सरकार,
  • , केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में की उच्चस्तरीय बैठक

Amit Shah Meeting: जम्मू कश्मीर के पुंछ में जिले में बीते साल 21 दिसंबर को आतंकियों द्वारा घात लगाकर सेना के वाहनों पर किये गए हमले को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने  गंभीरता जाहिर की है. इस दौरान आज (2 जनवरी) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में नई दिल्ली में एक बैठक का आयोजन हुआ. जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बुलाई गई इस मीटिंग में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल माओज पांडे, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

फुलप्रूफ एक्शन प्लान किया जा रहा तैयार 

इस बैठक में जम्मू कश्मीर में हाल ही में हुए  सेना वाहनों पर हमले को गंभीरता से लेते हुए भविष्य में यह घटना दुबारा ना हो, इसे लेकर एक फुलप्रूफ एक्शन प्लान को तैयार क‍िया जा रहा है.  इस प्लान में इस पर भी बिशेष बाल दिया जा रहा है ली इस तरह की घटनाओं की जानकारी का पता पहले ही लगा लिया जाए. जिसे लेकर केंसदरीय मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ गहन चर्चा की. 

21 दिसंबर को सेना के वाहनों पर हुआ था हमला 

बीते साल 21 दिसंबर को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बफलियाज क्षेत्र में आतंकियों द्वारा सेना के वाहनों पर घात लगाकर हमला किया गया था. जिसमें सेना के 5 जवान  शहीद और 2 जवान घायल हो गए थे. आतंकियों की तरफ से यह हमला भारतीय सेना के एक ट्रक और जिप्सी पर किया गया था. इस हमले के बाद सेना के जवानों  ने भी तुरंत एक्शन लिया था. 

जैश-ए-मोहम्मद की शाखा पीएएफएफ ने ली थी हमले की जिम्मेदारी 

सेना के वाहनों पर किये गए हमले की जिम्मेदारी  पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की शाखा पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली थी. इस दौरान घटना की पूछताछ के लिए  हिरासत में लिए गए 8 लोगों में से 3 लोगों की संद‍िग्‍ध मौत भी हो गई थी जिसके लिए कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी के आदेश भी दिए जा चुके हैं. वहीं, इस आतंकी हमले की जांच के ल‍िए नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की एक टीम ने घटनास्थल का दौरा भी किया था.