CM Yogi: सोशल मीडिया पल्टफॉर्म 'एक्स' पर छाए सीएम योगी, हासिल की ये उपलब्धि

CM Yogi: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उपलब्धि हासिल करने के मामले में सीएम योगी तीसरे स्थान पर है. इस दौरान पहले स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे स्थान पर गृह मंत्री अमित शाह का नाम शामिल है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सोशल मीडिया पल्टफॉर्म 'एक्स' पर छाए सीएम योगी
  • हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छाए हुए है. इस बीच उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सबसे लोकप्रिय सीएम बन गए हैं. उनकी फैन फॉलोइंग इतनी अधिक है कि उन्होंने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी पीछे छोड़ दिया है. सीएम योगी को 'एक्स' पर अलग अलग राज्यों के 27.4 मिलियन लोग उनको फॉलो करते हैं. इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी प्रदेश में पहले स्थान पर हैं, जबकि देश के राजनेताओं के फॉलोवर्स की  श्रेणी में उनका तीसरा स्थान है. 

इन दिग्गज नेताओं को छोड़ा पीछे 

सीएम योगी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अखिलेश यादव, राहुल गांधी, अरविन्द केजरिवाल और नीतीश कुमार जैसे तमाम बड़े नेताओं को पीछे छोड़ दिया है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से सीएम योगी की लोकप्रियता और बढ़ी है. इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश में अपराध खत्म करने से लेकर जिस रणनीति पर कार्य किया है इस वजह से भी लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं. 

इन नेताओं के बाद तीसरे नंबर पर सीएम योगी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उपलब्धि हासिल करने के मामले में सीएम योगी तीसरे स्थान पर है. इस दौरान पहले स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे स्थान पर गृह मंत्री अमित शाह का नाम शामिल है. 

एक्स पर किस नेता के कितने फॉलोअर्स?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिग्गज राजनेताओं के फॉलोअर्स को लेकर बात करें तो राहुल गांधी के 24.8 मिलियन, अखिलेश यादव 19.1 मिलियन, नीतीश कुमार के 8.5 मिलियन, अरविन्द केजरिवाल 27.3 मिलियन, पीएम मोदी 95.1 मिलियन जबकि अमित शाह के 34.4 मिलियन फॉलोअर्स  हैं.