Crime: गैरकानूनी रूप से जम्‍मू पहुंची 6 बांग्‍लादेशी मह‍िलाएं, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Crime: बीते 8 नवंबर को 25 बांग्‍लादेशी को असम व त्रिपुरा में गैरकानूनी रूप से आने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. वहीं बांग्लादेश नागरिकों ने अवैध रूप से दक्षिणी त्रिपुरा में प्रवेश किया था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • महिलाओं की उम्र लगभग 14- 60 वर्ष है.

Crime: भारत में अवैध तरीके से घुसने के जुर्म में 6 बांग्लादेशी महिलाओं को जम्‍मू पुलिस ने हिरासत में लिया है. वहीं इन महिलाओं को दो अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया है. जबकि अधिकारियों ने बीते सोमवार को इस पूरी घटना की सूचना दी है. जिसमें बताया गया कि बांग्लादेशी महिला कश्मीर की तरफ जा रही थी. 

अधिकारियों का बयान 

अधिकारियों का कहना है कि पहले जांच में ये सामने आया कि, गिरफ्तार की गई महिलाएं एक दलाल की सहायता से जम्मू पहुंची थीं. साथ ही ये कश्मीर जा रही थीं. इसी बीच उन्हें बठिंडा से पकड़ लिया गया है. इसके बावजूद एक विभिन्न बांग्लादेशी महिला को गांधी नगर से पकड़ा गया है. जिसकी शादी जम्मू के रामबन जिले में हुई थी. वहीं अधिकारियों का कहना है कि, उसे बांग्लादेशी महिलाओं के साथ कश्मीर में प्रवेश करना था. साथ ही हिरासत में ली गईं महिलाओं की उम्र लगभग 14- 60 वर्ष है. 

असम और त्रिपुरा में थे 25 लोग  

आपको बता दें कि, बीते 12 नवंबर को त्रिपुरा पुलिस ने भी ऐसे 14 लोगों को गिरफ्तार किया था. जो सारे बांग्लादेशी ही बताए गए थे. जबकि इन सभी को अवैध रूप से भारत में प्रवेश कराया गया था. वहीं इस घटना से ठीक 4 द‍िन पूर्व यानी 8 नवंबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मानव तस्करी के साथ घुसपैठ के खिलाफ देशव्यापी छापेमारी की थी. जिस दौरान कम से कम 25 लोगों को असम व त्रिपुरा में गैरकानूनी रूप से आने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था.

त्रिपुरा में 14 बांग्लादेशी 

 त्रिपुरा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है क‍ि, 4 महिलाओं के साथ चार बच्चों समेत 14 बांग्लादेशी नागरिकों को दक्षिणी त्रिपुरा के सीमावर्ती सबरूम में एक घर से गिरफ्तार किया गया था. इतना ही नहीं बांग्लादेश नागरिकों ने अवैध रूप से दक्षिणी त्रिपुरा में प्रवेश किया. इसके बाद वह सबरूम उपखंड के वैष्णव पुर गांव में एक भारतीय नागरिक के मकान में रुके हुए थे.