Delhi: सड़क पर नमाजी को लात मारने पर बड़ी कार्रवाई, आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड

Delhi: मामला यह कि आज शुक्रवार को काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग जुम्मे की नमाज पढ़ रहे थे. इस दौरान वहां एक पुलिसकर्मी आता है और वह लोगों को नमाज पढ़ने से रोकने लगता है, इतना ही नहीं देखते देखते वह एक शख्स को लात मार देता है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सड़क पर नमाजी को लात मारने पर बड़ी कार्रवाई
  • आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड

Delhi: दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क किनारे नमाज पढ़ रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों को लात मारने वाले सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही पुलिसकर्मी पर आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की गई है. बता दें कि पुलिस कर्मी द्वारा की गई इस हरकत के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, लोगों ने पुलिसकर्मी पर कार्रवाई करने की मांग और उसकी गलत हरकत के लिए माफी मांगने की मांग की थी.

बिगड़ते माहौल के बीच इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. हालांकि अब स्थिति वहां सामान्य हो गई है. वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो साझा कर कार्रवाई की मांग की थी.  

कार्रवाई के बाद क्या बोले इमरान प्रतापगढ़ी?

इस बीच उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई होने के बाद सोशल मीडिया फिर पोस्ट किया है. इस बार उन्होंने पुलिसकर्मी के खिलाफ एफआईआर की मांग की है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "इंद्रलोक दिल्ली में नमाज़ पढ़ते हुए व्यक्ति को लात मारने वाले पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है, लेकिन सवाल अब भी वही है कि एैसा पुलिसकर्मी जिनका सांप्रदायिक चेहरा कैमरे में कैद है उस पर सुसंगत धाराओं में FIR कब दर्ज होगी ?? दिल्ली पुलिस आप तो राजधानी की पुलिस हैं, आपको तो बड़ी लकीर खींचनी चाहिए". 

मामले पर आया दिल्ली पुलिस का बयान 

इस बीच पूरे मामले को लेकर डिप्टी पुलिस कमिश्नर (उत्तर) एमके मीणा का बयान आया है. उन्होंने कहा, ''वीडियो में जो पुलिसकर्मी दिख रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है. उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं उनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है. इलाके के हालात सामान्य हो गए हैं,  स्थानीय लोगों के साथ मिलकर हमने मैसेज पहुंचाया है कि इलाके की कानून-व्यवस्था को मैंटेन करना है. ट्रैफिक खुल चुका है. लोगों को समझाया जा रहा है.''

क्या है पूरा मामला?

बता दें, कि मामला यह कि आज शुक्रवार को काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग जुम्मे की नमाज पढ़ रहे थे. इस दौरान वहां एक पुलिसकर्मी आता है और वह लोगों को नमाज पढ़ने से रोकने लगता है, इतना ही नहीं देखते देखते वह एक शख्स को लात मार देता है. वहीं इस पूरे मामले का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पुलिस द्वारा की गई गलत हरकत को साफ देखा जा सकता है.