Earthquake In India: देश के कई हिस्सों में महसूस हुए भूकंप के झटके, असम और हरियाणा में भी हिली धरती

Earthquake In India: रविवार को देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. पहला भूकंप सुबह 4 बजे हरियाणा में और दूसरा भूकंप असम के दरंग में आया है . रिक्टर स्केल पर दोनों ही राज्यों में भूकंप की तीव्रता 3.0 ही रही.

Date Updated
फॉलो करें:

Earthquake In India: देश में आज यानि रविवार को देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार  पहला झटका हरियाणा राज्य के सोनीपत में लगा. रिक्टर सककेल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.0 दर्ज की गई. 

असम में भी हिली धरती

वहीं देश में दूसरा झटका असम में लगा. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.0 दर्ज की गई. वहीं इस भूकंप का केंद्र असम  के दरंग में जमीन से 22 किलोमीटर अंदर रहा है. भूकंप का यह झटका सुबह 7:36 बजे महसूस किए गया. राहत की बात कहीं से भी जनमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. 

अन्य राज्यों में महसूस नहीं हुए झटके

एक जानकारी के अनुसार असम और हरियाणा में आए भूकंप के झटके अन्य राज्यों में नहीं महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इतनी कम रही तीव्रता के चलते इस का असर अन्य राज्यों पर अधिक देखेने को नहीं मिला. हरियाणा और भूकंप में लगे इन झटकों के बाद लोग डर के मारे घरों से बाहर निकाल आए थे. 

लगातार आ रहे भूकंप के झटके

बता दें, कि देश में बीते के साल में भूकंप के मामले सामने आ रहे हैं. हाल ही में 3 नवम्बर  को नेपाल में आए 6.0 तीव्रता के भूकंप ने 70 लोगों की जान लेली थी. दिल्ली एनसीआर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, और राजस्थान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.