Gyanvapi ASI Survey: ज्ञानवापी ASI सर्वे की रिपोर्ट दोनों पक्षों को सौंपी जाएगी, कोर्ट का बड़ा फैसला

Gyanvapi ASI Survey: ज्ञानवापी मामले में ASI सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक किए जानें को लेकर कोर्ट का बड़ा फैसला सामने आया है. मामले पर जिला अदालत ने फैसला सुना दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Gyanvapi ASI Survey: वाराणसी ज्ञानवापी मामले में ASI सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक किए जानें को लेकर कोर्ट का बड़ा फैसला सामने आया है. मामले पर जिला अदालत ने फैसला सुना दिया है. अदालत ने फैसला दिया है कि दोनों पक्षों को एएसआई की सर्वे रिपोर्ट दी जाएगी.

कोर्ट ने फैसले में कहा कि दोनों पक्षों को एएसआई द्वारा की गई सर्वे की रिपोर्ट सौंपी जाएगी. ज्ञानवापी के सभी पक्षकारों को प्रार्थना पत्र देने पर हार्ड कॉपी उपलब्ध होगी. इस विषय पर लिखित आदेश जनपद न्यायाधीश का 4:00 बजे आएगी ये रिपोर्ट दोनों पक्षों के पक्षकारों और वकीलों को प्रार्थना पत्र देने के बाद दी जायेगी.

बता दें इससे पहले एएसआई ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में  रिपोर्ट दाखिल की है. रिपोर्ट सिविल जज सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में दाखिल हुई.एएसआई को फास्ट ट्रैक कोर्ट में रिपोर्ट कल यानी 25 जनवरी 2024 को पेश करनी थी. रिपोर्ट एक दिन पहले ही फास्ट ट्रैक कोर्ट में दाखिल कर दी गई.  

बता दें, मामले को लेकर मुस्लिम पक्ष ने सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक नही करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था. मामले में जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक किए जाने पर सुनवाई की. इसमें उन्होंने रिपोर्ट को सार्वजनिक करने पर सहमति दे दी. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि दोनों पक्षों को एएसआई के वैज्ञानिक सर्वे की रिपोर्ट हार्ड कॉपी में दी जाएगी.