Punjab : हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट, बढ़ सकती हैं लोगों की परेशानी…

Himachal: पंजाब के पड़ोसी राज्य हिमाचल में आने वाले पांच दिनों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिससे पंजाब के बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी असर पड़ सकता है. इस अलर्ट के बाद से लोगों की चिंता बढ़ गई है. जारी किया गया अलर्ट हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया […]

Date Updated
फॉलो करें:

Himachal: पंजाब के पड़ोसी राज्य हिमाचल में आने वाले पांच दिनों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिससे पंजाब के बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी असर पड़ सकता है. इस अलर्ट के बाद से लोगों की चिंता बढ़ गई है.

जारी किया गया अलर्ट

हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में अगले 5 दिनों में भारी बारिश का कहर देखने को मिल सकता है. भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के 7 जिलों को अलर्ट पर लिया गया है, जिनमें शिमला, सोलन, सिरमौर, बिलासपुर, मंडी तथा कांगड़ा शामिल हैं. हिमाचल में होने वाली भारी बारिश के चलते बांधों में एक बार फिर जलस्तर बढ़ सकता है.

पंजाब पर पड़ेगा असर

हिमाचल प्रदेश पंजाब का पड़ोसी राज्य है. पंजाब के कुछ इलाके पहले ही बाढ़ की चपेट में हैं, जिससे लोगों का जनजीवन पूरी तरह प्रभावित है. बरसी की चेतावनी से वहां के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. और अगर ऐसे में पंजाब से जुड़े राज्य हिमाचल में भारी बारिश होती है तो इसका पानी पंजाब के कुछ इलाकों को प्रभावित कर सकता है. जिससे पंजाब के लोगों को परेशानी का सामना कर पड़ सकता है.