मिजोरम में भीषण हादसा, खदान में हुआ लैंड स्लाइड, 10 लोगों की मौत

लैंड स्लाइड होने से पत्थरों की खदान में मजदूर मलबे के नीचे दब गए हैं. हादसा भारी बारिश की वजह से हुआ. हादसे में 10 लोगों ने अपनी जान गवा दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

Mizoram Aizawl Stone Mine Landslide: आज पूर्वी राज्य मिजोरम में लैंड स्लाइड हो गया है. भारी बारिश होने के चलते पत्थर की खदान धंस गई. जिसमें काम कर रहे मजदूर मलबे के नीचे दब गए.  हादसे में 10 मजदरों की मौत हो गई है. कई मजदूर मलबे के नीचे दबे हैं. बचाव अभियान अभी  जारी है और 2 मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया गया है.  पुलिस के मुताबिक, इलाके में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है. इसके चलते खदास धंस गई.

लोगों में आक्रोश

मिजोरम में हुआ हादसा दक्षिणी हिस्से में स्थित मेल्थम और हिमेन के बीच खुदी खदाम में हुआ है. मजदूरों के बीच खदान धंसने से भगदड़ मच गई थी, लेकिन सभी बाहर नहीं निकल पाए. पुलिस  और प्रशासन को हादसे की जानकारी दी गई. हादसे की जानकारी मिलते ही NDRF और प्रशासन की बचाव टीमें मौके पर पहुंची. हादसे से भड़के लोगों ने पुलिस तैनात है, वे अपने परिजनों को निकालने की गुहार लगा रहे हैं. 

अलर्ट के बावजूद काम हो रहा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बारिश होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आ रहा है. हुनथर में नेशनल हाईवे-6 पर भूस्खलन की वजह से आइजोल देख की बाकी हिस्सों से कट गया है. बारिश होने के कारण कई सारे स्कूल बंद कर दिए गए है. प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी किया उसके बावजूद भी खदान में काम कराया जा रहा था. इस वजह से भी लोगों में आक्रोश है और वे खदान मालिक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग पुलिस से कर रहे हैं

Tags :