अयोध्या में हार को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या बोले असम CM

Lok Sabha Election Results: लोकसभा चुनाव में बीजेपी की यूपी के अयोध्या में हार को लेकर असम के सीएम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election Results: आयोध्या में बीजेपी की हार को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. जिसमें उन्होंने कहा कि, देश में 543 सीटें हैं. कहीं जीतेगें तो कहीं हारेंगे. लेकिन पीएम तो नरेंद्र मोदी ही बने हैं. उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बन गए हैं. वो चौथी बार पीएम बने हैं. हिमंत बिस्वा सरमा शनिवार को अयोध्या में भगवान रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे. 

इस दौरान उनसे अयोध्या में बीजेपी की हार पर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, देश में 543 सीटें हैं. कहीं हारेगा, कहीं जीतेगा. मोदी तो पीएम हो ही गए. भगवान राम के आशीर्वाद से नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बन रहे हैं. इससे पहले जवाहर लाल नेहरू तीन बार पीएम बनेंगे. लेकिन मुझे खुशी है कि मोदी जी  चौथी बार पीएम बनेंगे. 

ईवीएम पर प्रेस कॉन्फ्रेंस हुईं बंद

हिमंत बिस्वा सरमा ने इस दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, अचानक देश में ईवीएम और चुनाव आयोग पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बंद हो गई. किसी को कोई आईडिया है कि ऐसा क्यों हुआ? मुझे लेकर चिंता हो रही है. 

UP में बीजेपी को झटका

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के तृत्व में एनडीए ने 293 सीटों पर जीत हासिल की है. बीजेपी के अकेले 240 सीटों पर जीत हासिल की है. हांलकि , देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में बीजेपी को झटका लगा है. यहां बीजेपी सिर्फ 33 सीटों पर जीत हासिल कर सकी है. जबकि एनडीए को 36 सीटों पर जीत मिली है. वहीं INDIA गठबंधन के खाते में 43 सीटें आई हैं. अकेले सपा ने 37 सीटों पर जीत हासिल की है. 

Tags :