कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग के विचारों की छाप, नवादा में बोले PM मोदी

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने बिहार के नवादा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच जोर शोर से तैयारियां चल रही है. वहीं पहले चरण के चुनाव होने के भी शेष दिन रह गए हैं. इस बीच आज (7 अप्रैल) प्राधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के नवादा के कुंतीनगर मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा. ऐसे में पीएम मोदी के साथ मंच पर सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, चिराग पासवान समेत कई दिग्गज मौजूद रहे.  

कांग्रेस ने 'घोषणापत्र' नहीं, 'तुष्टिकरण पत्र' जारी किया है

 पीएम मोदी ने कहा कि "INDI गठबंधन वाले सनातन धर्म को समाप्त करने की बात करते हैं. कांग्रेस पार्टी के नेता खुलेआम बयान दे रहे हैं कि वो दक्षिण भारत को अलग कर देंगे. कांग्रेस ने जो अपना घोषणापत्र जारी किया है, उसमें भी मुस्लिम लीग के विचारों की छाप है. कांग्रेस ने 'घोषणापत्र' नहीं, 'तुष्टिकरण पत्र' जारी किया है. 

'हर भाई-बहन की गरीबी दूर नहीं कर लूंगा, चैन से नहीं बैठूंगा'

पीएम मोदी ने सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए आगे कहा, "गरीब का बेटा मोदी, गरीब का सेवक है. मैं जब तक देश के हर भाई-बहन की गरीबी दूर नहीं कर लूंगा, चैन से नहीं बैठूंगा."

मोदी ने जो गारंटी दी थी वो पूरी की 

पीएम मोदी ने आगे कहा, "मोदी ने गारंटी दी थी कि अयोध्या में राम लला का भव्य मंदिर बनेगा और आज भव्य राम मंदिर का शिखर आसमान छू रहा है. जिस राम मंदिर के निर्माण को रोकने की कांग्रेस और आरजेडी ने कोशिश की, वो राम मंदिर बनकर तैयार हो गया. उन्होंने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का विरोध किया. उनकी पार्टी के कुछ लोग राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में आ गए, तो उनको 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया."

लालू यादव और उनकी पत्नी पर बरसे नीतीश कुमार 

नवादा में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "बिहार में विकास तेज गति से हो रहा है. 2005 से पहले बिहार की क्या स्थिति थी? आप शाम के बाद अपने घर से बाहर नहीं निकल सकते थे. आज आप घूम सकते हैं. लालू यादव और राबड़ी देवी ने 15 साल तक शासन किया लेकिन कोई काम नहीं हुआ."