IPL 2024: शुभमन गिल बने गुजरात टाइटन के कप्तान, हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस में हुए शामिल

IPL 2024: गुजरात टाइटन ने शुभमन गिल को अपना कप्तान बनाया है. वहीं हार्दिक पंड्या ने छोड़ा गुजरात का साथ

Date Updated
फॉलो करें:

IPL 2024: आईपीएल 2024 को लेकर तैयारी शुरू हो गयी है. सभी टीमों ने अपने खिलाडियों की लिस्ट भी जारी कर दी है. इसके साथ ही गुजरात टाइटन ने युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल को अपना कप्तान बनाया है. वहीं हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटन छोड़ दिया है. बता दें की हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने ट्रेड किया है. 

गौरतलब है कि गुजरात टाइटन ने 2022 में हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया था और पंड्या की कप्तानी में आईपीएल जीती थी. हालाँकि गुजरात ने पंड्या को 2024 के लिए रिटेन भी किया लेकिन मुंबई इंडियंस ने उन्हें ट्रेड कर लिया. बता दें कि मुंबई ने गुजरात टाइटन के साथ डील की है. कैश में हुई डील में मुंबई को पंड्या के बदले गुजरात को रुपये देने होंगे. 

हार्दिक के बाद शुभमन को बनाया कप्तान 

गुजरात टाइटन ने हार्दिक पंड्या के मुंबई द्वारा ट्रेड करने के बाद गिल को कप्तानी दी गयी. गिल की बात करें तो उनका आईपीएल करियर काफी शानदार रहा है. उन्होंने अभी तक 91 मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने  2790 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं, गिल आईपीएल में 3 शतक भी लगा चुके हैं. इसके साथ-साथ 18 अर्धशतक भी लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर 129 रन है.

गुजरात टाइटन को लगा झटका 

गुजरात टाइटन ने आधिकारिक तौर पर हार्दिक पंड्या और कैमरून ग्रीन को लेकर जानकारी साझा की है. बता दें कि जहां हार्दिक पांड्या को मुंबई ने ट्रेड किया तो वहीं कैमरून ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्रेड किया है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्रीन का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. उन्होंने आईपीएल में अभी तक 16 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 452 रन बनाए हैं. इसके साथ-साथ 6 विकेट भी लिए हैं.