Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में अब होगी पूजा, खोला गया व्यास जी का तहखाना...पूरा इलाका छावनी में तब्दील

Gyanvapi Case: वाराणसी ज्ञानवापी मामले में फैसला हिंदू पक्ष में आने के बाद से पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. वहीं, सुरक्षा के बीच व्यास जी का तहखाना खोल दिया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि अदालत के फैसले का पालन किया जा रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:

Gyanvapi Case: वाराणसी ज्ञानवापी मामले में अदालत का फैसला सामने आने के बाद व्यास जी के तहखाने को देर रात खोल दिया गया. अब ज्ञानवापी में पूजा करने की इजाजत दे दी गई है. डीएम एस. राजलिंगम व पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन समेत पूरा पुलिस महकमा पुश्तैदी के साथ डटा रहा, वहीं, इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि रात करीब 1.50 बजे परिसर से निकलने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि यहां पर अदालत के निर्देशों का पालन किया जा रहा है. 

व्‍यास जी के तहखाने में पूजा शुरू

गुरुवार यानी आज से व्‍यास जी के तहखाने में पूजा शुरू कर दी गई. वहीं, ज्ञानवापी को लेकर अदालत का फैसला आने के बाद पूजा की पूरी तैयारी कर ली गई है. श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया है. लोग जयकारे लगा रहे हैं.

जिला अदालत ने दिया हिंदू पक्ष में फैसला 

जिला अदालत के जज अजय कृष्ण विश्वेश ने मामले में सुनवाई में कहा कि ज्ञानवापी में व्यास जी तहखाने को पूजा-अर्चना, राग-भोग के लिए खोल दिया जाए. इसके साथ ही वादी और काशी विश्वनाथ ट्रस्ट बोर्ड को तहखाने में मूर्तियों की राग-भोग कराने के भी निर्देश दिए गए हैं. साथ ही प्रशासन को सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने के भी निर्देश दिए है. कोर्ट की ओर से आदेश आने के बाद पुलिस ने तहखाने के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

ज्ञानवापी क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े प्रबंध 

ज्ञानवापी परिसर के पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाने के साथ शहर में पूरी रात थानेदारों ने खुद दलबल के साथ पेट्रोलिंग की है. वहीं, जिलाधिकारी और  ए. राजलिंगम व पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने देर रात में पुलिस फोर्स के साथ विश्वनाथ में सुरक्षा की जांच की. साथ ही उन्होंने आसपास के इलाके का भी जायजा लिया. बता दें कि जिला अदालत के फैसले के बाद ही पुलिस अधिकारियों ने बैठक भी की है. मंदिर बंद होने के बाद भी पुलिसकर्मी परिसर में ही टिके रहे थे. 

भक्तों में खुशी की लहर

ज्ञानवापी मामले में जिला अदालत का फैसला आने के बाद से ही लोगों में काफी उत्साह है. तहखाने में पूजा की इजाजत मिलने के बाद से भक्तों में खुशी है. एक भक्त का कहना है कि हम सभी हर दिन सुबह 3-3:00 बजे यहां दर्शन के लिए आते हैं. हम अदालत के आदेश से बेहद खुश और भावुक हैं। हमारा खुशी की कोई सीमा नहीं है.