Independence Day 2023: ‘स्वतंत्रता दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं’, पीएम मोदी ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

Independence Day 2023: भारत आज अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. आज के दिन देशवासी सभी शहीदों की कुर्बानियों को याद करते हैं. इसी मौको पर पीएम मोदी ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. पीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखते हुए सभी से अपील भी की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Independence Day 2023: भारत आज अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. आज के दिन देशवासी सभी शहीदों की कुर्बानियों को याद करते हैं. इसी मौको पर पीएम मोदी ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. पीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखते हुए सभी से अपील भी की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा कि ”आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं. आइए, इस ऐतिहासिक अवसर पर अमृतकाल में विकसित भारत के संकल्प को और सशक्त बनाएं. जय हिंद!”

15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 7.30 बजे लाल किले पर तिरंगा फहराया. इसके बाद पीएम का देश की जनता के नाम संबोधन होगा. आपको बता दें कि इसबार पीएम का ये 15 अगस्त के मौके पर लाल किले से 10वां संबोधन होगा.

सुबह 6.55 बजे- रक्षा सचिव पहुंचे
सुबह 6.56 से 7 बजे- सीडीएस और तीनों सेनाओं के प्रमुख पहुंचे
सुबह 7.06 बजे- पीएम राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की
सुबह 7.08 बजे- रक्षा राज्यमंत्री पहुंचे
सुबह 7.11 बजे- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे
सुबह 7.18 बजे- पीएम का लाल किले पर आगमन और फिर पीएम को ट्राई-सर्विस गार्ड ऑफ ऑनर दिया
सुबह 7.30 बजे- पीएम ध्वजारोहण किया, गार्ड्स नेशनल सैल्यूट देंगे, बैंड राष्ट्रगान बजाया गया, इसके बाद 21 तोपों की सलामी दी गई

सुबह 7.33 बजे- पीएम का देश के नाम संबोधन

लाल किले पर होने वाले इस प्रोग्राम में लगभग 1800 खास मेहमान सामिल होंगे. इसमें कई योजनाओं से जुडे लोग शामिल होंगे. जिसमें सरपंच, किसान उत्पादक संगठन योजना से जुड़े लोग और इसके साथ ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के प्रतिभागी, सेंट्रल विस्टा परियोजना को बनाने वाले लोग भी शामिल होने वाले हैं.