PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर में कई परियोजनाओं की दी सौगात, पढ़िए उनके संबोधन की बड़ी बातें

PM Modi in Jammu: पीएम मोदी आज एम्स अस्पताल का उद्घाटन किया, साथ ही जम्मू कश्मीर को करीब 30 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर में कई परियोजनाओं की दी सौगात
  • पढ़िए उनके संबोधन की बड़ी बातें

PM Modi in Jammu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज (20 फरवरी) को जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने एम्स अस्पताल का उद्घाटन किया, साथ ही जम्मू कश्मीर को करीब 30 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी. इस बीच जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी न कहा, "मेरा यहां से 40 साल से भी ज्यादा पुराना नाता रहा है. बहुत कार्यक्रम किए हैं, बहुत बार आया हूं. जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्यार हम सभी के लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है." इस बीच पढ़िए पीएम मोदी के संबोधन से जुड़ी 10 बड़ी बातें. 

पीएम मोदी की प्रमुख बातें. 

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. 

2. ये परियोजनाएं स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम, नागरिक बुनियादी ढांचे सहित कई क्षेत्रों से संबंधित हैं.

3. पीएम मोदी ने घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन और संगलदान स्टेशन-बारामूला स्टेशन के बीच ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाई. 

4. इसके बाद पीएम मोदी ने जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में एक जनसभा को सबोधित किया. इस दौरान मंच पर भाजपा के कई दिग्गज नेता, जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा मौजूद रहे. पीएम को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग भी पहुंचे हैं. 

5. पीएम ने कहा कि हम विकसित जम्मू-कश्मीर बनाकर ही रहेंगे. 70 सालों से आपके अधूरे सपने आने वाले कुछ ही सालों में मोदी पूरे करेगा. 

6. पीएम मोदी ने कहा कि एक वह दिन था जब जम्मू-कश्मीर से सिर्फ निराशा भरी ही खबरें सामने आती थी. बम, बंदूक, अपहरण, अलगाव ऐसी ही बातें जम्मू-कश्मीर का दुर्भाग्य बन गई थी. 

7. पीएम मोदी ने आगे कहा कि  आज जम्मू-कश्मीर विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है.  ये हमारी भाजपा सरकार में ही संभव हो पाया है. 

8. पीएम मोदी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर बहुत दशकों तक परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा है.  ऐसी रजिनीति करने वालों ने केवल अपना स्वार्थ देखा है.

9. पीएम मोदी ने आहे कह कि  ऐसी परिवारवादी सरकारें युवाओं के लिए योजनाएं नहीं बनाती. न ही आपके परिवार की कभी चिंता करेंगी."

10. पीएम ने कहा, "370 की ताकत देखिए, इसके जाने के कारण आज मैंने हिम्मत के साथ देशवासियों को कहा है कि अगले चुनाव में भाजपा को 370 दीजिए और NDA को 400 पार कर दीजिए.  अब प्रदेश का कोई भी इलाका पीछे नहीं रहेगा, सब मिलकर आगे बढ़ेंगे."