PM Modi in Greece: ग्रीस में PM Modi को ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया

Pm Modi in Greece: ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे. जहां पीएम मोदी को ग्रीस के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया. ग्रीस की राष्ट्रपति कैटरीना एन सकेलारोपोलू ने पीएम मोदी को ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से सम्मानित […]

Date Updated
फॉलो करें:

Pm Modi in Greece: ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे. जहां पीएम मोदी को ग्रीस के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया. ग्रीस की राष्ट्रपति कैटरीना एन सकेलारोपोलू ने पीएम मोदी को ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से सम्मानित किया. यह सम्मान ग्रीस के राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्रियों और प्रतिष्ठित हस्तियों को दिया जाता है, जिन्होंने अपनी विशिष्ट स्थिति के कारण ग्रीस के कद को बढ़ाने में योगदान दिया है.

पिछले 40 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूनान की यह पहली यात्रा है. जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री युनान की यात्रा पर गया है. इस दौरान पीएम मोदी ने यूनानी राष्ट्रपति कैटरिना एन सकेलारोपोलू से कहा कि, चंद्रयान-3 की सफलता सिर्फ भारत की ही नहीं बल्कि पूरी मानव जाति के लिए जीत है. इससे पहले यूनानी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को चंद्रयान-3 की सफलता की बधाई दी थी जिसके लिए पीएम मोदी ने उनका आभार जताया.

यूनानी प्रधानमंत्री के निमंत्रण पर ग्रीस पहुंचे हैं पीएम मोदी-

यूनानी प्रधानमंत्री के निमंत्रण पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रीस पहुंचे हैं. पीएम मोदी दक्षिण अफ्रीका से ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पीएम मोदी 15 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लिए. इस दौरान उन्होंने विश्व के कई नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक की ताकि सभी देशों के साथ भारत के संबंधों  और मजबूत बनाया जा सके.