PM नरेंद्र मोदी का बयान, हमें राष्ट्र हित को देखते हुए काम करना है

New Delhi: पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2019 में हुए बालाकोट एयरस्ट्राइक को याद करते हुए कहा कि पांच साल पहले 26 फरवरी के दिन भारत ने पाकिस्तान में जाकर दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया था.

Date Updated
फॉलो करें:

New Delhi: पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि सबसे पहले हमें राष्ट्र की नीति के आधार पर देश के अंदर सभी काम करने की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि हमारा देश दुनिया का युवा देश हैं. कई सदियों से हम ज्ञान, विज्ञान में पहले रहे हैं. पीएम ने कहा दुनिया भर में ऐसा कोई काम नहीं है जहां भारत देश आज के समय में पीछे है. इसके लिए हमें नेशन फर्स्ट की नियत के हिसाब से काम करने की जरूरत है. 

नेशन फर्स्ट की नीयत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि हमारे देश में कोई कमी नहीं है, जिसके कारण इसे एक गरीब देश कहा जाए. भारत की आजादी के समय से कई ऐसे कार्य किए गए जिसे करना इतना आसान नहीं था.मगर इस सभी कार्यों को सारे देश भर के लोगों ने मिलकर किया है. आज का भारत एक विकसित और आत्मनिर्भर भारत है. आप सभी को मालूम है कि नियत सही तो काम भी सही. जबकि नियत कौन-सी, नेशन फर्स्ट की नीयत होनी चाहिए.

पीएम मोदी का बयान

पीएम मोदी का कहना है कि ये देश जो हमें बहुत कुछ दे रहा है. अभी से पांच साल पहले आयोजित किए गए राइजिंग भारत समिट को जब हम याद करते हैं तो एहसास होता है कि उस दौरान 26 फरवरी को भारत ने बालाकोट स्ट्राइक की घटना को अंजाम दिया था.

बालाकोट एयर स्ट्राइक

आपको बता दें कि आज यानी 26 फरवरी को 'बालाकोट एयर स्ट्राइक' के पूरे पांच साल हो चुके हैं. जबकि बालाकोट एयरस्ट्राइक को साल 2019 के 26 फरवरी को अंजाम दिया गया था. वहीं भारत ने पुलवामा में शहीद हुए अपने देश के 40 वीर जवानों की शहादत का बदला लिया था. भारत ने पाकिस्तान में घुसकर पहली बार हवाई बमबारी थी.