POK भारत का हिस्सा है, हम वापस लेकर रहेंगे, पश्चिम बंगाल में गरजे अमित शाह

Amit Shah: पश्चिम बंगाल के सेरामपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए, भाजपा के दिग्गज नेता ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद से जम्मू-कश्मीर में शांति लौट आई है, लेकिन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आजादी के नारे गूंज रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Amit Shah On POK: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कसम खाई है कि भारत अपने अलग पड़ोसी से पीओके वापस लेगा. अमित शाह ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के सेरामपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए, कहा कि 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द करने से पहले पूर्ववर्ती राज्य में पथराव किया गया था. उन्होंने कहा, अब पीओके में पथराव हो रहा है.

मणिशंकर अय्यर की वायरल (भारत को परमाणु शक्ति पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए) वाले बयान पर अमित शाह ने कहा कि देश के बमों के बावजूद भारत पीओके को वापस ले लेगा. रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "मणिशंकर अय्यर जैसे कांग्रेस नेता कहते हैं कि ऐसा नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि उनके पास परमाणु बम हैं लेकिन ,मुझे यह कहने दीजिए.

पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा है और हम इसे वापस जरूर लेंगे. उन्होंने आगे कहा कि तृणमूल शासित पश्चिम बंगाल को "जिहाद" के लिए मतदान और "विकास" के लिए मतदान के बीच चयन करना होगा.

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि अगर भाजपा 400 से अधिक लोकसभा सीटें जीतती है, तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का "भारत में विलय" कर दिया जाएगा.

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर बीजेपी लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें मिलती हैं तो पीओके का भारत में विलय कर दिया जाएगा. इसके अलावा 'श्री कृष्ण जन्मभूमि' मंदिर, अयोध्या, काशी में भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने के लिए बीजेपी को 400 से ज्यादा सीटों की जरूरत है.

बता दें कि, पाकिस्तान के अर्धसैनिक रेंजरों ने सोमवार को पीओके में उन लोगों पर गोलियां चला दीं जो बिजली पर कम कर, सब्सिडी में कटौती और देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को दिए गए भत्तों और विशेषाधिकारों को समाप्त करने की मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे.

Tags :