Punjab News: 72 शिक्षकों का दल आज सिंगापुर के लिए रवाना हुआ, मुख्यमंत्री भगवंत मान शुभकामनाएं देने पहुंचे..

Punjab News: पंजाब के 72 शिक्षकों का दल प्रबंधकीय गुर सीखने के लिए सिंगापुर जा रहा है. सिंगापुर के लिए रवाना हो रहे शिक्षकों से मिलने खुद भगवंत मान पहुंचे. वहीं सारे शिक्षकों से मुलकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी. उनके साथ शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस और पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की चेयरपर्सन सतवीर बेदी मौके […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के 72 शिक्षकों का दल प्रबंधकीय गुर सीखने के लिए सिंगापुर जा रहा है. सिंगापुर के लिए रवाना हो रहे शिक्षकों से मिलने खुद भगवंत मान पहुंचे. वहीं सारे शिक्षकों से मुलकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी. उनके साथ शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस और पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की चेयरपर्सन सतवीर बेदी मौके पर मौजूद रही.

प्रिंसिपलों की करवाई जा रही ट्रेनिंग

आपको बता दें कि इससे पूर्व भी शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैस ने किसान भवन जाकर शिक्षकों से मुलाकात की थी. वहीं सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए जाने वाले शिक्षकों को शुभकामनाएं भी दी थी. उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा विद्यार्थियों को नए तरीके से नई तकनीक सीखाने के लिए तकनीकों द्वारा शिक्षा दी जाएगी. इसी कारण प्रिंसिपलों को ट्रेनिंग करवाया जा रहा है. वहीं बैस का कहना है कि विद्यालियों में प्रिंसिपल का अहम रोल होता है. प्रिंसिपल अपनी जेब से स्कूल की बेहतरी के लिए पैसे तक लगा देते हैं.

सरकारी स्कूलों पर भरोसा

शिक्षा विभाग की तरफ से किया गया यह प्रयास ये बताता है कि पंजाब निवासियों को अब सरकारी विद्यालियों में किसी तरह की दिक्कतें नहीं होगी. शिक्षा मंत्री ने चयन प्रक्रिया में उच्च प्रिंसिपलों का चयन करने के लिए अधिकारियों को धन्यवाद दिया है. वहीं चुने गए सारे शिक्षक 22 जुलाई से 29 जुलाई, 2023 तक सिंगापुर में मौजूद रहकर अपनी ट्रेनिंग पूरी करेंगे.

Tags :