Punjab News: क्या इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनने वाली है अकाली दल? सुखबीर सिंह बादल का बयान

Punjab News: SAD (शिरोमणि अकाली दल) के नेता सुखबीर सिंह बादल ने इशारा किया है कि कांग्रेस की अगुवाई वाले I.N.D.I.A (इंडिया) गठबंधन में मौजूद नहीं होंगे. बादल ने कांग्रेस के ऊपर पंजाब का अधिक नुकसान और हानि करने का आरोप लगाया है. इससे साफ साबित होता है कि वह इंडिया गठबंधन का भाग नहीं बनने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: SAD (शिरोमणि अकाली दल) के नेता सुखबीर सिंह बादल ने इशारा किया है कि कांग्रेस की अगुवाई वाले I.N.D.I.A (इंडिया) गठबंधन में मौजूद नहीं होंगे. बादल ने कांग्रेस के ऊपर पंजाब का अधिक नुकसान और हानि करने का आरोप लगाया है. इससे साफ साबित होता है कि वह इंडिया गठबंधन का भाग नहीं बनने वाले हैं.

बिहार सीएम का बयान

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इच्छा है कि अकाली दल व आईएनएलडी जैसे दल भी इंडिया गठबंधन का हिस्सा हो. बीते कुछ दिनों पूर्व नीतीश ने बादल व आईएनएलडी नेता चौटाला से बात चीत की थी. दूसरे तरफ संगरूर दौरे पर आए सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस पर तंज किया है. उनका कहना है कि कांग्रेस ने पंजाब का बहुत नुकसान किया है. सुखबीर कहते कि अकाली दल के पास लोकसभा चुनाव के लिए बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं.

कांग्रेस पर तंज

सुखबीर बादल ने बताया कि हम खुद इंटरनल असेसमेंट कर रहे हैं. इससे हम देखना चाहते हैं कि पंजाब के लिए क्या सही होगा. बादल कहते कि जो ऊपर गठबंधन किए जा रहे हैं. उन्होंने पंजाब का बहुत नुकसान किया है. कांग्रेस ने पंजाब का कत्ल किया है.

इंडिया की बैठक में 28 दल का हिस्सा

आपको बता दें कि बिहार व कर्नाटक के बाद अब महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन की बैठक होने जा रही है. गठबंधन के नेता बताते हैं कि इसमें 28 पार्टी की मौजूदगी होने वाली है. इस बैठक में नए अजेंडे पर विचार किया जाएगा. दरअसल ये बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारियों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है. इसमें तय होगा कि जनता के सामने किन मुद्दों को उठाया जाए.