Punjab News: ब्यास नदी का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंचा, 2 अगस्त से फिर मौसम खराब होने का आसार

Punjab News: मौसम विभाग ने पंजाब में आज और कल के लिए बारिश की चेतावनी नहीं दी है हालांकि कई इलाको में हल्की बूंदाबांदी का आसार है. वहीं 2 अगस्त से फिर मौसम में बदलाव होगा. पंजाब में 2,3 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान गरज के साथ बारिश और […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: मौसम विभाग ने पंजाब में आज और कल के लिए बारिश की चेतावनी नहीं दी है हालांकि कई इलाको में हल्की बूंदाबांदी का आसार है. वहीं 2 अगस्त से फिर मौसम में बदलाव होगा. पंजाब में 2,3 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार है.

पंजाब के सरहदी इलाकों में फिलहाल बाढ़ की स्थिति अब भी बनी हुई है. हर जगह जलभराव देखने को मिल रहा है. इन इलाकों में बाढ़ का पानी का स्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है. अजनाला के कई गांव बाढ़ के चपेट में जूझ रही है. वहीं रावी नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण अन्य जिलों से गांव कटे हुए हैं. मंत्री कुलदीप धारीवाल इन इलाकों का दौरा कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया और इलाकों की गिरदावरी करवाने का आदेश दिया.

पटियाला में हालात सुधरने के प्रयास जारी-

पंजाब के पटियाला में स्थित घग्गर नदी अभी भी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. नदी का जल स्तर बढ़ने से पटियाला में न मानसा के कई गांव  बाढ़ के चपेट में हैं. वहीं जिला प्रशासन व स्थानीय लोग लगातार मेहनत कर हालातों को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं. घग्गर में दरार के कारण सड़क टूट गई थी लेकिन अब दरारों को भर के छोटी गाड़ियों के लिए शुरू कर दी गई है.

 खतरे के निशान तक पहुंची ब्यास नदी

पंजाब में भारी बारिश की तबाही के बीच  अब ब्यास नदी भी खतरे के निशान पर बह रही है. ब्यास नदी में 90 हजार क्यूसेक की रफ्तार से  पानी बह रहा है. जिला प्रशासन के द्वारा  आस-पास के सभी गांवों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. कयास लगाया जा रहा है कि अगर पानी इसी रफ्तार से बहती रही तो कुछ दिनों में निचले इलाकों में भी बाढ़ आ जाएगी.