राघव चड्ढा ने मणिपुर मामले पर चर्चा को लेकर संसद में दिया सस्पेंशन ऑफ बिजनेस का नोटिस

Suspension Of Business Notice: संसद के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. सत्र के पहले दिन मणिपुर मुद्दे पर विपक्षी दलों के हंगामें के बाद कई बार सदन स्थगित किया गया. मणिपुर में हिंसा और दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले पर आज भी संसद के दोनों सदनों में भारी हंगामा होने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Suspension Of Business Notice: संसद के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. सत्र के पहले दिन मणिपुर मुद्दे पर विपक्षी दलों के हंगामें के बाद कई बार सदन स्थगित किया गया. मणिपुर में हिंसा और दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले पर आज भी संसद के दोनों सदनों में भारी हंगामा होने के आसार है. इस बीच शुक्रवार को आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने राज्यसभा में चर्चा के लिए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस का नोटिस दिया है.

मानूसन सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने मणिपुर मामले पर नोटिस दिया है. उन्होंने मणिपुर में कानून व्यवस्था की विफलता पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है. जिसका विषय: केंद्र और राज्य सरकार की विफलता के कारण मणिपुर राज्य में कानून और व्यवस्था के टूटने पर चर्चा के लिए 21 जुलाई 2023 के लिए नियम 267 के तहत व्यवसाय/नोटिस का निलंबन.

नोटिस में उन्होंने कहा ”मैं राज्य सभा (राज्य सभा) में प्रक्रिया और कार्य संचालन के नियमों के नियम 267 के तहत 21 जुलाई, 2023 के लिए सूचीबद्ध कार्य के निलंबन के लिए निम्नलिखित प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के अपने इरादे की सूचना देता हूं:

“यह सदन मणिपुर में हिंसा पर चर्चा करने के लिए शून्यकाल और प्रश्नकाल और दिन के अन्य कामकाज से संबंधित नियमों को निलंबित करता है, जिसके परिणामस्वरूप केंद्र और राज्य सरकार की विफलता और अक्षमता के कारण मणिपुर में बहुमूल्य जीवन की हानि हुई है”.

Raghav Chadha