Raghav Chaddha On Parliament Security: संसद की सुरक्षा में चूक पर बोले राघव चड्ढा-

Raghav Chaddha On Parliament Security: लोकतंत्र के मंदिर और देश की सबसे सुरक्षित इमारत की सुरक्षा में लगी सेंध पर आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने सवाल उठाया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Raghav Chaddha On Parliament Security:  13 दिसम्बर को संसद की सुरक्षा को धता बताते हुए चार आरोपियों ने संसद के अंदर घुस कर दहशत का माहौल खड़ा किया. इस घटना से केंद्र सरकार के संसद भवन के अभेद्य होने के दावों की पोल खुल गई. इसी को लेकर तमाम विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. इसी बीच इस मामले पर आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का बयान सामने आया है.

केंद्र सरकार से प्रश्न पूछते हुए उन्होंने कहा कि  "क्या सुरक्षा में चूक पर विपक्ष की चर्चा की मांग नाजायज है? अगर अगर संसद सुरक्षित नहीं, तो क्या देश सुरक्षित है, यह बड़ा सवाल खड़ा होता है" उन्होंने इस मामले पर चर्चा की मांग करते हुए कहा कि सरकार को सदन की सुरक्षा को लेकर भरोसे मे लेना चाहिए. 

यह दलगत राजनीति नहीं बल्कि सुरक्षा का सवाल है- राघव चड्ढा 

इसके साथ ही राघव चड्ढा ने इस पर राजनीति से इनकार करते हुए कहा कि यह दलगत राजनीति की बात नहीं है बल्कि सदन और देश की सबसे सुरक्षित कहे जाने वाली इमारत की सुरक्षा की बात है. इस लिए सरकार को यह मांग स्वीकार करनी चाहिए.  उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि सरकार से जवाब मांगना राजनीति करना नहीं होता है, अगर सरकार से जवाब नहीं मांगेंगे तो किस से मांगेंगे.