असम में FIR दर्ज करने के निर्देश पर भड़के राहुल गांधी, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा को बताया सबसे भ्रष्ट सीएम

Rahul Gandhi in Assam: इस दौरान राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा जो कुछ भी कर रहे हैं उससे हमारी यात्रा को फायदा हो रहा है. उन्होंने कहा जो प्रचार हमें नहीं मिला होगा, ऐसा करके असम के सीएम और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हमारी मदद कर रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • असम में FIR दर्ज करने के निर्देश पर भड़के राहुल गांधी
  • मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा को बताया सबसे भ्रष्ट सीएम

Rahul Gandhi in Assam: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के असम में प्रवेश को लेकर काफी विवाद देखने को मिल रहा है. इस दौरान मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा और राहुल गांधी के बीच जुबानी जंग भी जारी है.  इस बीच आज (मंगलवार) राहुल गांधी की यात्रा को असम के गुवाहाटी में प्रवेश करने से रोक दिया गया है. इसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल मचाया और प्रदर्शन किया. वहीं कुछ कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ने के साथ-साथ असम सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

इस बीच असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस को राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दे दिया है. मुख्यमंत्री के इस एक्शन के बाद राहुल गांधी पूरी तरह से भड़क गए. और हिमंत बिस्वा सरमा को सबसे भ्रष्ट सीएम कहा है. 

एफआईआर के बाद क्या बोले राहुल गांधी?

राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा जो कुछ भी कर रहे हैं उससे हमारी यात्रा को फायदा हो रहा है. उन्होंने कहा जो प्रचार हमें नहीं मिला होगा, ऐसा करके असम के सीएम और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हमारी मदद कर रहे हैं. अब, असम में मुख्य मुद्दा यात्रा है. यह उनकी डराने-धमकाने की रणनीति है. न्याय का हमारा संदेश लोगों तक पहुंच रहा है. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि हिमंत असम नहीं चला सकते. ये असम के लोगों की आवाज नहीं हैं. भाजपा कार्यकर्ता भी उनको पसंद नहीं करते. आप उनसे पूछ सकते हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है, "इस न्याय यात्रा के पीछे न्याय का विचार है. कांग्रेस पार्टी अगले एक महीने में न्याय के अपने 5 स्तंभों को आगे लाएगी जो देश को शक्ति देते हैं." और कांग्रेस अगले एक-डेढ़ महीने में इन्हें जनता के समक्ष रखेगी.

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने क्या कहा?

वहीं इससे पहले असम के मुख्यमंत्री  हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, यह असम की संस्कृति का हिस्सा नहीं है. हम एक शांतिपूर्ण राज्य हैं. इस तरह के नक्सलवादी हथकंडे हमारी संस्कृति से बिल्कुल उलट है. उन्होंने कहा कि आपके ( राहुल गांधी)  गैर जिम्मेदाराना आचरण और दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के कारण अब  गुवाहाटी की सड़कों पर भारी जाम के हालात पैदा हो गए हैं.

सीएम ने आगे कहा कि उन्होंने राज्य पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह को बैरिकेड तोड़ने के लिए और भीड़ को उकसाने के लिए राहुल गांधी पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. वहीं इस दौरान युवा कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. के एक पोस्ट के जवाब में मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’पर लिखा, मैंने असम पुलिस के महानिदेशक को भीड़ को उकसाने के लिए आपके नेता राहुल गांधी के खिलाफ का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है.