'सुक्खू' ने की इस्तीफ़े की पेशकश, आलाकमान को सुझाए तीन नाम- सूत्र

Rajya Sabha Election 2024: हिमाचल प्रदेश में सरकार को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. सबसे पहले विक्रमादित्य ने पार्टी से अलग होने का फैसला लिया, अब सीएम सुक्खू के इस्तीफे की खबरें सामने आ रही हैं.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: X

Sukhwinder Sukhu Resign: हिमाचल प्रदेश में सियासत गर्माई हुई है, उठा-पटक के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के इस्तीफा देने की खबरें सामने आ रही हैं. इसके कुछ ही देर पहले  वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. पहले विक्रमादित्य का इस्तीफा हुआ और अब सीएम सुक्खू के इस्तीफे की खबरें, अगर ऐसा हुआ तो हिमाचल की राजनीति में पूरी तरह से बदल जाएगी. 

सुक्खू देंगे इस्तीफ़ा?

बीते दिन हुए राज्यसभा के चुनाव में नए नए मोड़ आ रहे हैं. पहले विक्रमादित्य सिंह का इस्तीफा किसी बड़े बदलाव का इशारा कर रहा था, लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को के इस्तीफे को लेकर खबरें समाने आ रही हैं. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस विधायकों में नाराज़गी को देखते हुए सुखविंदर सुक्खू ने कांग्रेस आलाकमान को अपना इस्तीफ़ा देने की पेशकश की है. इससे साथ ही सूत्रों ने बताया कि सुक्खू ने आलाकमान को सीएम के लिए तीन नाम बताए हैं, जिसमें हर्षवर्द्धन, रोहित ठाकुर, जगत सिंह नेगी के नाम शामिल हैं. 

सुखविंदर सिंह ने दिया इस्तीफ़ा 

हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार की जीत के बाद कांग्रेस के नेतृत्व वाली सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार पर संकट बढ़ता जा रहा है. राज्य सरकार में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिससे कांग्रेस की सरकार जाने का खतरा और बढ़ गया है. विक्रमादित्य सिंह हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे हैं. जो वर्तमान में शिमला ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से विधान सभा के सदस्य हैं. वह सुक्खू सरकार में PWD मंत्री थे. जबकि उनकी मां प्रतिभा सिंह मंडी लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. 

इस्तीफे के बाद क्या बोले विक्रमादित्य?

पार्टी से इस्तीफा देने के बाद विक्रमादित्य ने कहा कि 'मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि मौजूदा परिस्थितियों में मेरा सरकार में बने रहना ठीक नहीं है. इसलिए मैंने फैसला किया है कि मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं. आने वाले समय में मैं लोगों से बात करूंगा.'