संबित पात्रा के बयान पर मचा बवाल, कहा- भगवान जगन्नाथ मोदी के भक्त

बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा के एक बयान पर ओडिशा सीएम में हमला बोल दिया. जिसमें संबित पात्रा ने जगन्नाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट्टर भक्त कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण की समाप्ति के बीच पुरी से बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा के एक बयान में बवाल मचा दिया. सोमवार को ओडिशा के पूज्यनीय देवता भगवान जगन्नाथ को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट्टर भक्त कह दिया. जिसके बाद काफी बवाल मच गया. अस बयान पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने संबित पात्रा की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि ये भगवान जगन्नाथ का अपमान है. पटनायक ने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि महाप्रभु को दूसरे इंसान का भक्त कहना भगवान का अपमान है. इससे भावनाओं को ठेस पहुंची है और दुनिया भर में करोड़ों जगन्नाथ भक्तों और उड़िया लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है.

नवीन पटनायक ने किया पोस्ट

नवीन पटनायक ने कहा कि मैं बीजेपी के पुरी उम्मीदवार की ओर से दिए गए बयान की अगली कड़ी की निंदा करता हूं और मैं बीजेपी से भगवान को किसी भी तरह की राजनीतिक बातचीत से ऊपर की अपील जारी रखता हूं. ऐसा करके आपने ओडिया अस्मिता को गहरी चोट पहुंचाई है और इसे ओडिशा के लोग लंबे समय तक याद रखेंगे और इसकी निंदा करेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पटनायक के साथ पात्रा की टिप्पणी की निंदा करने में शामिल हो गए. इसके बारे में उन्होंने दावा किया कि ये बीजेपी का बयान है.

केजरीवाल ने बताया अहंकार की पराकाष्ठा

केजरीवाल ने संबित पात्रा के बयान पर कहा कि वे भगवान से ऊपर हैं, ये अहंकार होने की पराकाष्ठा हैं. प्रधानमंत्री मोदी को भगवान का भक्त कहना भगवान का अपमान है. लेकिन वहीं दूसरी ओर संबित पात्रा ने इसे जुबान का फिसलना करार दिया है और पटनायक से अस्तित्वहीन मुद्दे को मुद्दा नहीं बनाने का आग्रह भी किया है. 

पहले भी कई बार दिए ऐसे बयान

संबित पात्रा के बयानों की बात की जाए तो ये पहली बार ऐसा नहीं हुआ है, कि उनके बयान पर बवाल ना मचा हो. क्योंकि पहले भी कई बार संबित पात्रा के बयानों पर बवाल मच चुका है. वे कई बार ऐसे बयान देते हैं जिस पर कोई ना कोई बात आ ही जाती है. भगवान जगन्नाथ के बयान को लेकर उन्होंने कहा कि मेरी जबान फिसल गई थी, मेरा लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मक्सद नहीं था. 
 

Tags :